पीएम मोदी ने BJP सांसदों को दिया सदन चलाने का मंत्र, कांग्रेस बोली- अडानी मामले पर करेंगे सवाल
Advertisement

पीएम मोदी ने BJP सांसदों को दिया सदन चलाने का मंत्र, कांग्रेस बोली- अडानी मामले पर करेंगे सवाल

Adani row: प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा किसी ने भी इस बजट को चुनावी बजट नहीं कहा क्योंकि ये बजट हमने गरीबों को ध्यान में रख कर बनाया है. इस बैठक में जेपी नड्डा और प्रह्लाद जोशी समेत कई बीजेपी सांसद भी मौजूद रहे. 

पीएम मोदी ने BJP सांसदों को दिया सदन चलाने का मंत्र, कांग्रेस बोली- अडानी मामले पर करेंगे सवाल

Parliament Budget Session: अडानी मामले (Adani row) पर संसद में मचा घमासान आज थमता नजर आ रहा है. विपक्ष के हंगामे की वजह से स्थगित संसद की कार्यवाही को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसदीय दल की बैठक में संसद की रणनीति को लेकर चर्चा की और अपने पार्टी के मंत्रियों को संसद को सुचारु रूप से चलाने का मंत्र दिया. वहीं, विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी के अलावा सभी दलों ने सदन की चर्चा में शामिल होने पर सहमति जता दी.

बीजेपी की संसदीय दल की इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि ये अमृत काल का बजट है. बहुत संतुलित बजट है. सबके लिए और देश के विकास के लिए बजट है. आप लोग इसको जन जन तक लेकर जाएं. अगर आप जनता के साथ ठीक से कनेक्ट रहते हैं तो एंटी इंकम्बेंसी नहीं होता. इस दौरान प्रधानमंत्री ने आशा व्यक्त की है कि आज से सदन चलेगा.

प्रहलाद जोशी के मुताबिक, प्रधानमत्री ने सांसदों से कहा किसी ने भी इस बजट को चुनावी बजट नहीं कहा क्योंकि ये बजट हमने गरीबों को ध्यान में रख कर बनाया है. इस बैठक में जेपी नड्डा और प्रह्लाद जोशी समेत कई बीजेपी सांसद भी मौजूद रहे. 

सांसद मनोज तिवारी ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने संसदीय दल की बैठक में बहुत सारी बातें की. भूकंप की त्रासदी को याद करते हुए प्रधानमंत्री बैठक में बहुत भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि भूकंप के बाद दोबारा निर्माण करना चुनौती भरा होता है, उन्होंने कच्छ में आए भूकंप को याद किया और तुर्की में जो भूकंप आया है उसको लेकर भारत क्या मदद कर सकता है उसको लेकर भी सांसदों से बातचीत की.'

विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस ने कहा कि ज्यादातर विपक्षी दलों ने फैसला किया है कि वे संसद की कार्यवाही में भाग लेंगे और ‘अडानी महाघोटाले’ पर जेपीसी की मांग उठाते रहेंगे.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news