रॉबर्ट वाड्रा से ED की पूछताछ: ममता बनर्जी ने साधा केंद्र पर निशाना, कही यह बड़ी बात

विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में धन शोधन से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की.

रॉबर्ट वाड्रा से ED की पूछताछ: ममता बनर्जी ने साधा केंद्र पर निशाना, कही यह बड़ी बात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ को लेकर बुधवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी आम चुनाव से पहले जान-बूझ कर ऐसा कर रही है.

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी इस तरह अचानक हर किसी को नोटिस भेजने का हथकंडा अपनाकर विपक्ष  को डराने में कामयाब नहीं हो पाएगी. बनर्जी ने कहा, 'हम इसके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे.'

ममता ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, 'वे (मोदी सरकार) चुनाव से पहले जान-बूझ कर ऐसा कर रहे हैं.' ममता बनर्जी ने कहा कि वह अगले सप्ताह बुधवार और बृहस्तपिवार को दिल्ली में होंगी जहां विपक्षी दल भविष्य की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे. 

वाड्रा से ईडी की पूछताछ
बता दें विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में धन शोधन से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की. यह पूछताछ ऐसे समय हुई जब हाल ही में उनकी पत्नी प्रियंका गांधी को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल किया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में रॉबर्ट के साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां थीं. उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के दफ्तर के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं. इस कदम को लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक संदेश के तौर पर देखा जा रहा है. 

प्रियंका गांधी ने 'मैं अपने परिवार के साथ खड़ी हूं' 
इसके कुछ समय बाद ही प्रियंका ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी का पदभार संभाला. उन्हें 23 जनवरी को इस पद के लिये नामित किया गया था. अपने पति से ईडी द्वारा पूछताछ किये जाने से जुड़े एक सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा,'मैं अपने परिवार के साथ खड़ी हूं.'