close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बच्चा अगवाह करने के लिए चोरों ने अपनाया नया पैंतरा, सिर के पीछे बना रहे हैं ऐसे निशान!

मदीनापुर इलाके में कुछ लोग बाइक से आते हैं और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को खाली जगह में ले जाते हैं. फिर एक दो सवाल करते हैं और सिर के पीछे के बाल उस्तरे से काट कर एक छोटा सा निशान बना देते हैं. 

बच्चा अगवाह करने के लिए चोरों ने अपनाया नया पैंतरा, सिर के पीछे बना रहे हैं ऐसे निशान!
पुलिस का कहना है की यह कुछ नीच लोगों की हरकत है.

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में बच्चा चोर को लेकर के आए दिन अफवाहों का दौर जारी है. जिसको लेकर के सरकार ने कई ठोस कदम उठाए है, लेकिन इसके बावजूद इस तरह की अफवाहे हैं कि रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. इन्हीं अफवाहों के बीच पूर्वी मिदनापुर में कांथी थाना इलाके के दक्षिण सारदा ग्राम में एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है. यहां छोटे बच्चों को पकड़कर उनके सिर के पीछे के बाल काट के एक निशान बनाया जा रहे हैं. माना जा रहा है कि यह निशाना इसलिए बनाया जा रहा है कि ताकि इन बच्चों को अगवाह किया जा सके. 

मुंह पर काला कपड़ा बांधकर आते हैं चोर
मदीनापुर इलाके में कुछ लोग बाइक से आते हैं और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को खाली जगह में ले जाते हैं. फिर एक दो सवाल करते हैं और उसके बाद अगर उन्हें लगता है की यह बच्चा अच्छे घर से है तो उनके सिर के पीछे के बाल उस्तरे से काट कर एक छोटा सा निशान बना देते हैं. कोई इन आरोपियों की पहचान न कर सके, इसलिए यह अपने मुंह पर काला कपड़ा बांधकर रखते हैं. 

बच्चों को देते हैं धमकी
अपनी इस हरकत को अंजाम देने के बाद यह सभी लोग बच्चों को धमकाते भी थे, की अगर किसी को बताने की कोशिश की तो उठाकर ले जाएंगे और इसी डर से यह बच्चे घर में किसी को बताने में घबराते थे. लेकिन जब घरवालों को इसकी भनक लगी तो बच्चे से ज़बरदस्ती पूछताछ करने पर सच्चाई सामने आई. एक पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे ने जब अपना मुंह खोला तो घरवाले दांग रह गए. इस मामले में कांथी थाने में एक शिकायत भी दर्ज करवाई गई है. 

इलाके में फैला तनाव
इस घटना से पूरे इलाके में तनाव फ़ैल गया है और मां बाप अपने बच्चों को स्कूल भेजने से भी घबराने लगे है. बताया जा रहा है की इस तरह के दो मामले उसी इलाके से सामने आ चुके हैं. पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले सुमन बाग़ के सिर के पीछे के बाल तो काटे ही साथ में छठी कक्षा में भी पढ़ने वाले शुभ माइती के साथ भी ऐसी ही घटना घटी. सुमन की मां मणिबाला माइती ने बताया की आज इस घटना के बारे में बच्चे से पता चलने के बाद थाने में शिकायत दर्ज कराई है. वही, दूसरी तरह पुलिस का कहना है की यह कुछ नीच लोगों की हरकत है.