close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोचीन एयरपोर्ट: विदेशी करेंसी की तस्‍करी के साजिश को CISF ने किया नाकाम, 2 यात्री हिरासत में

हिरासत में लिए गए दोनों यात्रियों के कब्‍जे से सीआईएसएफ ने करीब 5 लाख रुपए मूल्‍य के बराबर की विदेशी नकदी बरामद की है. 

कोचीन एयरपोर्ट: विदेशी करेंसी की तस्‍करी के साजिश को CISF ने किया नाकाम, 2 यात्री हिरासत में
विदेशी नकदी की तस्‍करी कर रहे दोनों यात्री कोचीन एयरपोर्ट से मलेशिया के लिए रवाना होने वाले थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कोचीन एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने विदेशी करेंसी की तस्‍करी के प्रयास को नाकाम करते हुए दो मुसाफिरों को हिरासत में लिया है. मामला 17 जुलाई की शाम करीब 7:35 बजे का है. हिरासत में लिए गए दोनों मुसाफिरों की पहचान श्रवण और शिव कुमार के रूप में हुई है. इनके कब्‍जे से सीआईएसएफ ने करीब 5 लाख रुपए मूल्‍य के बराबर की विदेशी नकदी बरामद की है. सीआईएसएफ ने दोनों आरोपियों को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. 

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, 17 जुलाई की शाम करीब 7:35 बजे कोचीन एयरपोर्ट के प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के दौरान एक्‍स-रे मशीन में सीआईएसएफ के अधिकारी को दो बैग में संदिग्‍ध तस्‍वीर नजर आई. पूछताछ में पता चला कि ये दोनों बैग श्रवण और शिव कुमार नामक मुसाफिरों के हैं. दोनों मुसाफिरों की मौजूदगी में बैग की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान, बैग से सीआईएसएफ के अधिकारी ने विदेशी नगदी बरामद की. इस नगदी के बाबत कोई दस्‍तावेज न होने के चलते दोनों को हिरासत में लेकर कस्‍टम के हवाले र दिया गया. 

सीआईएसएफ के एएआईजी हमेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों मुसाफिरों के बैग से अमेरिकी डॉलर और यूरो बरामद किए गए हैं. जिसकी भारतीय रुपए में कीमत करीब 5.04 लाख के बराबर है. उन्‍होंने बताया कि दोनों मुसाफिर एयर एशिया की फ्लाइट एके-34 से मलेशिया के क्वालालंपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होने वाले थे. ये दोनों मुसाफिर अपने मंसूबों में कामयाब होते, इससे पहले सीआईएसएफ ने इनको हिरासत में लेकर कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव टीम के हवाले कर दिया है. कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव टीम ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.