नाराज अखिलेश को मनाएंगे राहुल गांधी, बात करने के लिए भेजा मैसेज, क्या खत्म होगी रार?
Advertisement
trendingNow11925535

नाराज अखिलेश को मनाएंगे राहुल गांधी, बात करने के लिए भेजा मैसेज, क्या खत्म होगी रार?

Congress Samajwadi Party Fight: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को कोई भी सीट नहीं देने का मसला बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस के इस कदम पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुलकर नाराजगी जताई है. कांग्रेस और सपा के नेताओं में जुबानी जंग भी देखने को मिल रही है.

नाराज अखिलेश को मनाएंगे राहुल गांधी, बात करने के लिए भेजा मैसेज, क्या खत्म होगी रार?

Congress Samajwadi Party Fight: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को कोई भी सीट नहीं देने का मसला बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस के इस कदम पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुलकर नाराजगी जताई है. कांग्रेस और सपा के नेताओं में जुबानी जंग भी देखने को मिल रही है. अब खबर यह आ रही है कि राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को मैसेज भिजवाया है.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट न मिलने पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की कलह चर्चा का विषय बनी हुई है. दोनों पार्टियों के बीच कलह का सीधा नुकसान INDIA गठबंधन को पहुंच सकता है. दोनों पार्टियों में जारी तल्खियों को मिटाने के लिए राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को बात करने के लिए मैसेज भिजवाया है. राहुल का यह कदम अखिलेश यादव के खुलकर नाराजगी जताने के बाद सामने आया है.

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा था कि सपा प्रमुख यादव विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ परिवार के सदस्य हैं. परिवार के सदस्यों में थोड़ी-बहुत नाराजगी और खींचतान चलती रहती है, पर मुझे लगता है कि हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता इस मामले का समाधान निकाल लेंगे. उनके (यादव के) नाराज होने का हम सम्मान करते हैं, पर कुछ जमीनी हकीकतें भी हैं जिनसे हम मुंह नहीं मोड़ सकते.

बता दें कि मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को होने वाले चुनावों में कांग्रेस ने सपा के लिए एक भी सीट नहीं छोड़ी है. कांग्रसे के इस रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए अखिलेश यादव ने संकेत दिया था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ भी ऐसा ही व्यवहार कर सकती है.

अखिलेश यादव ने शनिवार को कांग्रेस से सवाल किया कि वह बताए कि सपा के साथ गठबंधन करेगी या नहीं. समाजवादी पार्टी को कांग्रेस धोखे में न रखे क्योंकि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने वाली पहली पार्टी सपा है और कांग्रेस को जब जरूरत होगी तब सपा ही उसके काम आएगी. मैं एक बात पूछता हूं कि अगर आपको गठबंधन नहीं करना था तो हमें (‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में) बुलाया ही क्यों था. इसका जवाब तो कोई दे. हमें बता देते कि प्रदेश स्तर पर हमें कोई गठबंधन नहीं करना हैं, भारत स्तर पर जो चुनाव होगा, बस उसमें गठबंधन होगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news