बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, जानिए क्या लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow1967690

बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, जानिए क्या लगाया आरोप

सरकार से अगर महंगाई को लेकर बात करो तो वे नेहरू के दौर की बात करने लगते हैं. सरकार को ये ठीकरा फोड़ना बंद कर देना चाहिए. बढ़ती महंगाई सरकार की विफलताओं का नतीजा है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करती कांग्रेस प्रवक्ता

नई दिल्ली: देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि बढ़ती महंगाई सरकार के दंभ, अहंकार और विफलता का नतीजा है. कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आसमान छू रही महंगाई के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. 

  1. कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के लिए ठहराया सरकार को जिम्मेदार
  2. सरकार की विफलताओं के चलते गैस सिलेंडर की कीमत हुई 860 रुपये
  3. उज्ज्वला योजना पर भी कांग्रेस ने साधा निशाना

'सरकार को बंद कर देना चाहिए उज्ज्वला का पाखंड'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने 2013 के पीएम मोदी के महंगाई पर किए ट्वीट का हवाला देते हुए कहा कि सरकार की विफलताओं के चलते आज रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 860 रुपये हो गई है. सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार को उज्ज्वला योजना का पाखंड बंद कर देना चाहिए.

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब से शख्स ने किया एक कॉल और महिला को दे दिया जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द

सरकार ने सब्सिडी देना भी किया बंद

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पार्टी की तरफ से कहा गया कि बीजेपी सरकार ने पिछले साल से सब्सिडी देना भी बंद कर दिया है. जब केंद्र में उनकी सरकार थी, तब सरकार 1,47,000 करोड़ की सब्सिडी देती थे. अब ये महज 12000 करोड़ ही रह गया है. आज अगर विपक्ष सरकार से महंगाई की बात करता है, तो सरकार नेहरू के दौर की बात करने लगती है. सरकार को अब ये ठीकरा फोड़ना बंद कर देना चाहिए. 

प्रधानमंत्री से मंहगाई कम करने की गुहार लगाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आप महंगाई को कम करके महिलाओं को थोड़ी राहत दीजिए. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता मिट्टी के चूल्हे लेकर बैठी थीं.

ये भी पढ़ें: Sunanda Pushkar मौत मामले में कांग्रेस नेता Shashi Tharoor को बड़ी राहत, कोर्ट ने सभी आरोपों से किया बरी

बता दें 17 अगस्त को रसोई गैस के दाम 25 रुपये बढ़ गए हैं. देश की राजधानी में गैस सिलेंडर का रेट 859.60 रुपये है. इससे पहले कंपनियों ने 1 जुलाई को भी सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ाई थी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news