महाराष्ट्र में कोरोना का कहर: अब तक सामने आए 338 मामले, 16 लोगों की मौत

पूरा देश कोरोना (Coronavirus) संकट से जूझ रहा है. लेकिन इस महामरी ने सबसे ज्यादा जिस राज्य में तांडव मचाया है वो है महाराष्ट्र.

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर: अब तक सामने आए 338 मामले, 16 लोगों की मौत
धारावी में कोरोना से एक शख्स की मौत. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: पूरा देश कोरोना (Coronavirus) संकट से जूझ रहा है. लेकिन इस महामरी ने सबसे ज्यादा जिस राज्य में तांडव मचाया है वो है महाराष्ट्र. यहां अब तक 338 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. आज पुणे में दो और बुलढाणा में एक नए केस सामने आए. यहां मृतकों की संख्या 16 हो गई है. 

चौंकाने वाली बात तो ये हैं कि बुधवार को यहां कोरोना वायरस के 33 नए मामले सामने आए जिनमें एक छह दिन का शिशु भी शामिल है. उसकी 26 वर्षीय मां और एक नर्स को भी कोरोना की बीमारी हो गई है. शिशु के पिता वी. सिंह ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से को बताया कि शिशु 26 मार्च की रात चेम्बुर के एक अस्पताल में पैदा हुआ, जहां इलाजरत एक मरीज बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

ये भी पढ़ें: Live: पिछले 12 घंटे में कोरोना से 9 लोगों की मौत, 2000 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सरकार से लगाई गुहार
सिंह ने कहा, "हमें तत्काल अस्पताल छोड़ने के लिए कहा गया, जिसे क्वारंटीन किया जा रहा था और डॉक्टरों ने हमारी देखभाल से इंकार कर दिया. मेरी पत्नी और मेरे बच्चे की रिपोर्ट लगभग आधी रात को पॉजिटिव आई. तभी से हम कस्तूरबा हॉस्पिटल में हैं."

उन्होंने सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से अनुरोध किया है कि उनके बच्चे और पत्नी को उचित इलाज मुहैया कराया जाए.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: सुरक्षा एजेंसियों का बड़ा खुलासा, शाहीन बाग प्रदर्शन में भी शामिल हुए तबलीगी जमात से जुड़े लोग

धारावी में कोरोना की दस्तक
उधर, कोरोना वायरस ने मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में भी दस्तक दे दी है. धारावी में कोरोना से पीड़ित 46 वर्षीय व्यक्ति की बुधवार को मौत हो गई. वह व्यक्ति झुग्गी बस्ती पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) योजना के तहत बनी बिल्डिंग में रहता था. बड़ी बात ये है कि व्यक्ति का कोई विदेश दौरे का रिकॉर्ड नहीं है. सरकारी सायन अस्पताल में उसकी मौत के बाद बिल्डिंग के करीब 300 निवासियों और 30 दुकानों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

LIVE TV