कोरोना का कहर! मुंबई का अब ये इलाका बना नया हॉटस्पॉट, पढ़िए यहां की ग्राउंड रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow1700795

कोरोना का कहर! मुंबई का अब ये इलाका बना नया हॉटस्पॉट, पढ़िए यहां की ग्राउंड रिपोर्ट

मुंबई में अब एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी नहीं बल्कि पश्चिमी उपनगर अंधेरी, कोरोना संक्रमण का सबसे नया हॉटस्पॉट बन गया है. धारावी से ज्यादा केस अब अंधेरी में आ रहे हैं. इससे निपटने के लिए क्या है बीएमसी रणनीति?

फाइल फोटो

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में अब एशिया (Asia) की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी नहीं बल्कि पश्चिमी उपनगर अंधेरी, कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का सबसे नया हॉटस्पॉट (Hotspot) बन गया है. धारावी से ज्यादा केस अब अंधेरी में आ रहे हैं. इससे निपटने के लिए क्या है बीएमसी रणनीति? देखिए हमारी ये ग्राउंड रिपोर्ट -

बीएमसी के 21 जून तक आंकड़ों के मुताबिक, धारावी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4443 है जबकि अंधेरी ईस्ट इलाके में ये संख्या 4663 है. ज्याद केस होने की  वजह से अंधेरी की कई बस्तियों में अब भी सिर्फ अत्यावश्यक सेवा की दुकानें ही खुली रखने की इजाजत है. इलाके में कई मकान खाली हैं क्योंकि इनमें रहने वाले मजदूर परिवार गांव लौट चुके हैं.

ये भी पढ़ें: भारत ने तैयार किया सबसे सस्ता वेंटिलेटर, जानिए कितनी है कीमत

30 साल से इसी बस्ती रहने वाले हेमंत शिंदे ने अपने इलाके की इतनी डरावनी शक्ल इससे पहले कभी नहीं देखी. 

धारावी के अपने तर्जुबे से बीएमसी ने यहां मिशन जीरो लॉन्च किया है. इस मिशन में डॉक्टर्स और वॉलंटियर्स की टीम के साथ 50 मोबाइल डिस्पेंसरी लोगों के घर घर  जाकर स्क्रीनिंग करेगी.

शांतिलाल मुथ्था (प्रेसिडेंट - बी.जे.एस.) ने कहा, 'धारावी से हमने सबक सीखा है और इसीलिए रैपिड एक्शन प्लान के तहत हमने बीएमसी को 50 डिस्पेंसरी वैन दी हैं, जरूरत पड़ने पर और भी इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया करवाएंगे ताकि हालात पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके.'

 

Trending news