close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'नेताजी' ने की PM मोदी की तारीफ, तो पार्टी ने केंद्रीय समिति से किया निलंबित

माकपा के पूर्व विधायक नरसैया एडम ने सोलापुर जिले में एक आवास परियोजना को मंजूरी देने के लिए जनवरी में मोदी और फडणवीस की सराहना की थी और उन्हें धन्यवाद दिया था.

'नेताजी' ने की PM मोदी की तारीफ, तो पार्टी ने केंद्रीय समिति से किया निलंबित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो...

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की कथित तौर पर तारीफ करने पर महाराष्ट्र से माकपा के एक नेता को पार्टी की केन्द्रीय समिति से निलंबित कर दिया गया है. माकपा के पूर्व विधायक नरसैया एडम ने सोलापुर जिले में एक आवास परियोजना को मंजूरी देने के लिए जनवरी में मोदी और फडणवीस की सराहना की थी और उन्हें धन्यवाद दिया था. एडम पहले राज्य विधानसभा में इसी क्षेत्र से निर्वाचित हो चुके हैं.

ऐसी तारीफ पार्टी की नीति के खिलाफः माकपा
उन्होंने मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने के लिए कथित तौर पर शुभकामना भी दी थी. पार्टी के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को बताया, ‘‘ऐसी तारीफ पार्टी की नीति के खिलाफ है. ऐसे में उन्हें तीन महीने के लिए पार्टी की केन्द्रीय समिति से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है.’’ 

केन्द्रीय समिति कम्युनिस्ट पार्टी की निर्णय लेने वाली एक प्रमुख समिति है. समिति ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि अगर उनका कोई भी नेता कथित तौर पर किसी अन्य पार्टी के नेता की तारीफ करता है तो उसके साथ भी ऐसा ही किया जाएगा. 

(इनपुटःभाषा)