दिल्ली: आम आदमी पार्टी सरकार ने पूरे किए 5 साल, जारी किया रिपोर्ट कार्ड

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी आम आदमी पार्टी की सरकार के पांच साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड मंगलवार को जारी किया.

दिल्ली: आम आदमी पार्टी सरकार ने पूरे किए 5 साल, जारी किया रिपोर्ट कार्ड
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बहुत काम किया.फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अपनी सरकार के कामकाज के 5 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने अच्छी शिक्षा और निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं को आम आदमी पार्टी सरकार की प्रमुख उपलब्धि बताया. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को पिछले चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत मिला था, उसी प्रकार इसने ऐतिहासिक काम किया. उन्होंने अपनी सरकार के काम गिनवाए और बताया कि दिल्ली की जनता के लिए आम आदमी पार्टी के द्वारा क्या किया गया है. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने शिक्षा का बजट 3 गुना कर दिया. 6600 करोड़ रुपये का बजट था 15 हज़ार करोड़ कर दिया. 20 हज़ार नए क्लासरूम बनाए. पूरे देश मे जितनी सरकारें है किसी ने मिलकर इतने क्लासरूम नहीं बनाए होंगे.

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के लिए अच्छे और फ्री इलाज का इंतजाम किया है. दिल्ली के सारे सरकारी अस्पतालों में गरीबों-अमीरों का इलाज फ्री कर दिया. बजट 3500 करोड़ से बढ़ाकर 7500 करोड़ कर दिया. मोहल्ला क्लिनिक खोले, सरकारी अस्पताल दुरूस्त कर दिए. सारी दवाइयां मिल रही हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश मे दिल्ली अकेला शहर है जहां अब 24 घन्टे बिजली आती है.

उन्होंने कहा कि 1554 कच्ची कॉलोनियों में पीने का पानी पहुंचा दिया. CAG ने कहा कि दिल्ली देश की अकेली सरकार है जो मुनाफे में चल रही है. दिल्ली में पूरे देश में सबसे ज़्यादा न्यूनतम मजदूरी मिल रही है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बहुत काम किया. 2 लाख 80 हज़ार सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम किया.