close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली एयरपोर्ट: सोना और सिगरेट की तस्‍कर में विदेशी महिला गिरफ्तार

दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार विदेशी महिला के कब्‍जे से करीब 26 लाख रुपए का सोना और विदेशी सिगरेट बरामद की गई है. 

दिल्‍ली एयरपोर्ट: सोना और सिगरेट की तस्‍कर में विदेशी महिला गिरफ्तार
मास्‍को से आने वाली एयर फ्लोट एयरलाइंस की फ्लाइट से दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंची थी तस्‍करी की वारदात में लिप्‍त महिला. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव की टीम ने सोना और सिगरेट तस्‍करी की बड़ी कोशिश को नाकाम किया है. इस मामले में कस्‍टम ने किर्गिजस्तान से आई एक महिला को गिरफ्तार किया है. इस विदेशी महिला के कब्‍जे से बरामद की गई सिगरेट और सोने की कीमत करीब 26.73 लाख रुपए आंकी गई है. कस्‍टम के अधिकारी आरोपी महिला से पूछताछ कर यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि आरोपी महिला दिल्‍ली में किस शख्‍स को सोना और सिगरेट देने वाली थी और इस गोरखधंधे में कौन-कौन से लोग शामिल हैं. 

आईजीआई एयरपोर्ट के एडिशनल कमिश्‍नर ऑफ कस्‍टम डॉ. अमनदीप सिंह के अनुसार यह विदेशी महिला ओश से आने वाली एयरफ्लोट एयरलाइंस की फ्लाइट संख्‍या एसयू-1895 से पहले मास्‍को पहुंची. मास्‍को से वह इसी एयरलाइंस की फ्लाइट एसयू-234से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची. इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर इस विदेशी महिला को जांच के लिए रोका गया. जांच के दौरान इसके कब्‍जे से सोने की चार चेन और विदेशी ब्रांड के सिगरेट की 5000 सिगरेट बरामद की गईं. बरामद की गई सिगरेट और सोने की कीमत 26 लाख 73 हजार 620 रुपए आंकी गई है. 

कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह महिला संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी. जिसके चलते उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इस महिला से पूछताछ कर अब यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि तस्‍करी के जरिए लाए गए सोने और सिगरेट की डिलीवरी किसे और कहां की जानी थी. इस गोरखधंधे में कौन-कौन से लोग शामिल है. क्‍या इससे पहले भी यह विदेशी महिला तस्‍करी के मामले में लिप्‍त रही है. उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली सहित देश के दूसरे शहरों में विदेशी सिगरेट की बढ़ती मांग के चलते इन दिनों सिगरेट तस्‍करी के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है.