दिल्ली के सीएम और उपराज्यपाल की अपील- शांति बनाये रखें, हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ और जामिया में हुई घटना के बाद अब नार्थ ईस्ट दिल्ली के जाफराबाद में भी आंदोलन तेज हो गया है.

दिल्ली के सीएम और उपराज्यपाल की अपील- शांति बनाये रखें, हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी लोगों से शांति की अपील की है.

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ और जामिया में हुई घटना के बाद अब नार्थ ईस्ट दिल्ली के जाफराबाद में भी आंदोलन तेज हो गया है. पुलिस-प्रशासन समेत हर जिम्मेदार नागरिक लोगों से शांति की अपील कर रहे हैं. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से शांति की अपील करते हुए ट्वीट किया है. 

केजरीवाल ने लिखा कि, "मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें. एक सभ्य समाज में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती. हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा. अपनी बात शांति से कहनी है." उधर दूसरी तरफ दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी लोगों से शांति की अपील की है.

बैजल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''सभी दिल्ली वासियों से अपील है कि शान्ति बनायें रखें. किसी भी प्रकार की हिंसा में शामिल न हों और हिंसक तत्वों की जानकारी तुरंत दिल्ली पुलिस को दें. हिंसा ग़ैर क़ानूनी तो है ही, अमानवीय भी है. अपनी बातें शान्तिपूर्ण लोकतांत्रिक माध्यमों से कहें.

 उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं, जिनमें से राष्ट्रीय राजधानी समेत कई राज्यों में प्रदर्शन हिंसा में बदल गए, जिससे सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचने के साथ ही आम लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.