दिल्ली: कृष्णा नगर में कबाड़ गोदाम में लगी आग, 40 लोगों को बचाया गया

आग रात 2 बज कर 10 मिनट पर तीन मंजिला कबाड़ के गोदाम में लगी. गोदाम में प्लास्टिक का सामान काफी ज्यादा था.

दिल्ली: कृष्णा नगर में कबाड़ गोदाम में लगी आग, 40 लोगों को बचाया गया
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में एकबार फिर आगजनी (fire) की घटना हुई. मामला ईस्ट दिल्ली के कृष्णा नगर (Krishna Nagar ) की है जहां एक कबाड़ के गोदाम में आग लग गई. दमकलकर्मियों की सूझबूझ और तत्परता की वजह से 40 लोगों को सकुशल रेस्कयू कर लिया गया. 

जानकारी के मुताबिक आग रात 2 बज कर 10 मिनट पर तीन मंजिला कबाड़ के गोदाम में लगी. गोदाम में प्लास्टिक का सामान काफी ज्यादा था. सूचना मिलते ही दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. राहत की बात यह रही कि आगजनी में कोई हताहत नहीं हुआ. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. 

बता दें पिछले कुछ दिनों में आगजनी की घटनाएं दिल्ली में घट रही हैं. 23 दिसंबर को किराड़ी इलाके में एक कपड़े के गोदाम में आग लग गई थी. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी.

इससे पहले रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत में लग गई थी. इस हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 लोग घायल हो गए थे.  यह दिल्ली के सबसे बड़े अग्निकांडों में एक था. इससे पहले 13 जून, 1997 को दक्षिणी दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके में स्थित उपहार सिनेमा में ऐसी ही घटना घटी थी, जिसमें 59 लोगों की जान चली गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हुए थे.