दिल्ली: 18 साल बड़ी महिला से प्रेमी ने पूछा - शादी करोगी, इनकार किया तो कर दी हत्या
Advertisement

दिल्ली: 18 साल बड़ी महिला से प्रेमी ने पूछा - शादी करोगी, इनकार किया तो कर दी हत्या

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह महिला से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था.

महिला ने आरोपी से परेशान होकर कुछ माह पहले थाने में शिकायत दी थी...

नई दिल्ली: बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में बुधवार शाम माधुरी देवी की चाकू घोंपकर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बाहरी जिले के एडिशनल डीसीपी राजेन्द्र सिंह सागर के अनुसार आरोपी की पहचान मधुबनी बिहार निवासी श्याम (27) के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में इस्तमाल चाकू भी बरामद कर लिया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह महिला से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था. वह महिला से शादी करने की बात करने गया था, लेकिन कहासुनी हो गई. कहासुनी के दौरान उसने महिला को चाकू मार दिया. 

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार वह महिला को मारना नहीं चाहता था, गलती से चाकू गले में लग गया. जानकारी के अनुसार माधुरी (45) परिवार के साथ भूतों वाली गली, नांगलोई में रहती थी. परिवार में पति जयशंकर झा के अलावा चार बच्चे हैं. डीसीपी के अनुसार बुधवार शाम करीब 7 बजे माधुरी अपनी 12 वर्षीय बेटी के साथ घर पर मौजूद थी. परिवार के बाकी सदस्य बाहर गए हुए थे. इसी दौरान आरोपी श्याम घर पर पहुंचा. घर में घुसते ही आरोपी ने महिला से शादी करने की बात कही जिस पर दोनों की कहासुनी हो गई.. गुस्साए आरोपी ने ताबड़तोड़ माधुरी पर चाकू से वार कर दिया. माधुरी के गले, हाथ और पेट में आधा दर्जन से अधिक चाकू लगे. मां को चाकू लगता देखकर बेटी जोर-जोर से चिल्लाने लगी. इधर पड़ोसी भी घर की ओर भागे. इस बीच आरोपी मौके से फरार हो गया.. फौरन महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 

फैक्टरी में दोनों पति-पत्नी की तरह थे
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार माधुरी नांगलोई स्थित जूते की फैक्टरी में काम करती थी. वहीं आरोपी भी फैक्टरी में ठेकेदारी का काम करता था. पूरे फैक्टरी को यह पता था कि माधुरी आरोपी श्याम की पत्नी है.. दोनों एक दूसरे को करीब दो साल से जानते थे. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नांगलोई थाना पुलिस ने माधुरी की बेटी के बयान पर केस दर्ज किया है. सूत्रों के अनुसार बीती देर शाम घटना के वक्त मृतका की बेटी ने अपनी मां को बचाने का प्रयास किया. हमले के दौरान श्याम ने उसे धक्का दे दिया और मौके से फरार हो गया. 

महिला ने पहले भी आरोपी के खिलाफ दी थी शिकायत  
पुलिस के अनुसार जांच के दौरान पता चला है कि महिला ने आरोपी से परेशान होकर कुछ माह पहले थाने में शिकायत दी थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार श्याम पिछले काफी समय से महिला को परेशान कर रहा था और उस पर शादी करने और साथ भागने का दवाब बना रहा था. महिला कई बार उसे समझा चुकी थी और ऐसा करने से मना कर चुकी थी. आरोपी श्याम की हरकतें ज्यादा बढ़ गई तो महिला ने नांगलोई थाने में आरोपी ठेकेदार श्याम के खिलाफ परेशान करने की शिकायत भी दर्ज कर दी थी. बावजूद इसके पुलिस ने कोई खास कार्रवाई नहीं की.

परिजनों ने पकड़ा आरोपी को 
वहीं मृतका के परिजनों ने अनुसार घटना के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. पीड़ित परिवार आरोपी को खुद खोजने के लिये निकल गए. परिवार आरोपी की तलाश करते हुए नांगलोई स्थित श्मशान घाट के पास पहुंचे. वहां उन्हें आरोपी दिखाई दिया जिसे परिवार ने दबोच लिया और मामले की सूचना पुलिस को दी.

Trending news