close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जींद उपचुनाव में हार के बाद INLD में शुरू हुई टूट, यह विधायक होगा JJP में शामिल

जननायक जनता पार्टी इनेलो से निष्कासित महासचिव अजय सिंह चौटाला के बेटे व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने बनाई है. 

जींद उपचुनाव में हार के बाद INLD में शुरू हुई टूट, यह विधायक होगा JJP में शामिल
पृथ्वी सिंह नंबरदार ने मंच पर दुष्यंत चौटाला को गले लगाया और जननायक जनता पार्टी का पटका भी पहना.

चंडीगढ़: हरियाणा के जींद उपचुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद बुधवार को इनेलो को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल, इनेलो ने बुधवार को चंडीगढ़ में अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी. इसमें इनेलो ने जींद उपचुनाव में हुई बुरी हार के लिए मंथन किया. इस बैठक में नरवाना से विधायक पिरथी सिंह नंबरदार को भी शामिल होना था. लेकिन, पिरथी सिंह नंबरदार प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग के बजाय हिसार पहुंच गए. जहां उन्होंने दुष्यंत चौटाला के साथ मंच साझा किया.

पिरथी सिंह नंबरदार ने मंच पर दुष्यंत चौटाला को गले लगाया और जननायक जनता पार्टी का पटका भी पहना. आपको बता दें कि जननायक जनता पार्टी इनेलो से निष्कासित महासचिव अजय सिंह चौटाला के बेटे व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने बनाई है. अजय सिंह चौटाला इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के बड़े बेटे हैं. दुष्यंत चौटाला द्वारा बनाई गई इस पार्टी में उनकी मां और डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला भी हैं. चरखी दादरी से विधायक राजदीप फोगाट और उकलाना से विधायक अनूप धानक भी जेजेपी के कार्यक्रम में दिख जाते हैं. वहीं, अब इनेलो के एक और विधायक सार्वजनिक तौर पर जेजेपी के कार्यक्रम में दिखे हैं.

हालांकि, इससे पहले भी पिरथी सिंह नंबरदार ने जेजेपी को समर्थन देने की बात कही थी. लेकिन, अगले ही दिन अभय सिंह चौटाला के साथ मुलाकात कर वो फिर से इनेलो की मीटिंग में दिखने लगे थे. जींद उपचुनाव में इनेलो को मिली बड़ी हार के बाद पृथ्वी सिंह नंबरदार ने तुरंत ही फिर से जेजेपी का दामन थामा है. इस बारे में नेता विपक्ष और इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि नंबरदार को पहले भी अपनी तरफ ले जाने की कोशिश जेजेपी ने की थी, वो तब भी वापस आ गए थे. वह पहले भी इनेलो के थे और आज भी इनेलो के हैं. देखना यह होगा कि पिछली बार जब पिरथी सिंह जेजेपी के समर्थन की बात कर रहे थे तो किसी सार्वजनिक मंच पर शामिल नहीं हुए थे इस बार तस्वीर कुछ अलग है.