Zee Rozgar Samachar

लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र देने 9 जनवरी को हरियाणा पहुंचेंगे अमित शाह

2014 में जब लोकसभा चुनाव हुए थे, उस वक्त 7 जगहों पर बीजेपी ने पताका लहराई थी. 

लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र देने 9 जनवरी को हरियाणा पहुंचेंगे अमित शाह
फाइल फोटो

रोहित कुमार, हिसार: 2019 का पहला महीना हरियाणा में सियासी हलचल भरा रहेगा, एक तरफ जहां जींद में 28 जनवरी को विधानसभा के उपचुनाव होने है, तो वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने रणनीति पर काम करना  शुरू कर दिया है. खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 9 जनवरी को हिसार में पहुंचेंगे. अमित शाह हिसार में रोहतक, सिरसा और हिसार लोकसभा के बीजेपी पदाधिकारियों की मीटिंग लेंगे. लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही वक्त बचा है, ऐसे में बीजेपी का प्रयास है कि जिन सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों की 2014 में हार हुई थी, उन पर फोक्स किया जाएं. 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के हिसार दौरे को लेकर राजनीतिक मायनों की अगर बात करें तो हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटे है. 2014 में जब लोकसभा चुनाव हुए थे, उस वक्त 7 जगहों पर बीजेपी ने पताका लहराई थी. जिन सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को हार मिली थी, उनकी अगर बात की जाएं तो उनमें रोहतक से कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा, हिसार से इनेलो के दुष्यंत चौटाला और सिरसा से इनेलो-शिओद के ही चरणजीत सिंह रोड़ी विजय होकर संसद पहुंचे थे. बीजेपी का प्रयास है कि हरियाणा की इन तीनों सीटों को वो अपने पक्ष में कर पाएं.

हाल ही में हरियाणा में 5 जगहों पर नगर निगम के चुनाव हुए थे, पांचों जगह बीजेपी प्रत्यााशियों ने जीत हासिल की. इसके बाद नवनिर्वाचित मेयर पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात करने पहुंचे. तीन राज्यों में शिख्स्त मिलने के बाद हरियाणा में मेयर चुनावों में बीजेपी के प्रदर्शन के बाद बीजेपी आलाकमान भी खासा गदगद है. 

तैयारियां हो गई है शुरू
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन को लेकर प्रदेश के नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दी है. हिसार में होने वाली यह मीटिंग किस जगह पर होगी और कार्यक्रम में क्या-क्या खास रहेगा. इस पर विचार शुरू हो गया है. कहां जा रहा है कि आने वाले दिनों में बीजेपी हरियाणा के दिग्गज नेतागण हिसार में ही डेरा डालेंगे. हिसार के विधायक एवं हरियाणा ब्यूरो ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजिज के चेयरमैन डॉ. कमल गुप्ता का कहना है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दौरा कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार करेगा. उन्होंने कहा कि अमित शाह लोकसभा चुनावों में जीत का मंत्र कार्यकर्ताओं से सांझा करेंगे.

गुप्ता ने दावा किया कि जिस प्रकार नगर निगम के चुनावों में बीजेपी ने प्रदर्शन किया है, ऐसा ही प्रदर्शन पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में करेंगे. अमित शाह पार्टी के तीनों लोकसभा क्षेत्रों के विभिन्न पदाधिकारियों से मुखातिब होंगे. इस बीच हिसार के विकास कार्याे की रिपोर्ट भी शाह के मांगने पर उनसे सांझा की जाएगी. बैठक के दौरान हरियाणा केबिनेट मंत्रीगण और प्रदेश बीजेपी के दिग्गजगण भी मौजूद रहेंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.