close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सड़क पर चलती है ऑटो एम्बुलेंस, घायलों को फ्री में पहुंचाते हैं अस्पताल, मिलती है दवाई

हरजिंदर ने बताया की जब भी वो रोड पर किसी का एक्सीडेंट देखते हैं और कोई शख्स घायल होता है तो उसे फ्री में हॉस्पिटल पहुंचाते हैं.

सड़क पर चलती है ऑटो एम्बुलेंस, घायलों को फ्री में पहुंचाते हैं अस्पताल, मिलती है दवाई
इस ऑटो के चालक सरदार हरजिंदर सिंह ने अपने 76 साल की उम्र ऐसे लोगों की जान बचाई

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सच में दिल वालों की दिल्ली है. जहां हर तरह के लोग रहते हैं, बहुत से लोग जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं. तो कहीं जरुरतमंद लोगों को नजर अंदाज कर जाते हैं. लेकिन दिल्ली की सड़क पर एक ऐसा ऑटो भी चलता है जो ऑटो नहीं, 'ऑटो एम्बुलेन्स' है. ये ऑटो अब तक कई घायल लोगों की मदद कर चुका है.

ऑटो चालक ने की जी न्यूज से खास बातचीत
इस ऑटो के चालक सरदार हरजिंदर सिंह ने अपने 76 साल की उम्र ऐसे लोगों की जान बचाई, अगर हरजिंदर वहां न होते तो उस शख्स की जान नहीं बच पाती. हरजिंदर सिंह ने ज़ी न्यूज़ को बताया की सन् 1976 से वो दिल्ली में ऑटो चलाते हैं और अपने ऑटो के पीछे लिखवा रखा है की 'फ्री एम्बुलेन्स' और 'शुगर की दवाई फ्री दी जाती है' और अपना मोबाइल नंबर भी लिखवा रखा है और अपने साथ एक बड़ा फर्स्ट एड बॉक्स भी साथ लेकर चलते हैं.

फ्री में घायलों को पहुंचाते हैं अस्पताल
हरजिंदर ने बताया की जब भी वो रोड पर किसी का एक्सीडेंट देखते हैं और कोई शख्स घायल होता है तो उसे फ्री में हॉस्पिटल पहुंचाते हैं और शुगर बीमारी की दवाई के लिए किसी का कॉल आता है तो उसका नम्बर, नाम और एड्रेस के साथ अपनी डायरी में नोट कर लेते है और जब कभी सवारी लेकर उस इलाके में जाना होता है तो उसके घर पर दवाई पहुंचा देते हैं. 

बच्चे भी करते हैं लोगों की सेवा
सिंह को पिछले कई सालों में पुलिस की तरफ से अपप्रिशियेशन सर्टिफिकेट भी मिल चुका है. इनके दो बच्चे हैं, जिसमे एक बेटा ऑटो चलाता है और दूसरा ग्रामीण सेवा. हरजिंदर ने बताया की उनको लोगों की सेवा करना बहुत अच्छा लगता है. उनके गुरुओं ने उनको ये ही सिखाया है.