नागरिकता कानून का विरोध: पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को किया गिरफ्तार

सीएए और एनआरसी के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद पर प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर 'रावण' को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात हिरासत में ले लिया था. 

नागरिकता कानून का विरोध: पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को किया गिरफ्तार
भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने शुक्रवार को जामा मस्जिद पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया था. (ANI)

नई दिल्ली: भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर (Chandrashekhar)  को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद पर प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर 'रावण' को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात हिरासत में ले लिया था. 

बता दें नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में जामा मस्जिद पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच शुक्रवार को अचानक भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर भी पहुंच गए थे. 

इस दौरान चंद्रशेखर के हाथ में भारतीय संविधान की एक पुस्तक भी देखी गई. जब दिल्ली पुलिस ने उन्हें दबोचने की कोशिश की तो वह अचानक आंखों के सामने से ओझल हो गए.

शुक्रवार की नमाज खत्म होने के तुरंत बाद चंद्रशेखर शहर के मध्य में स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद परिसर पहुंचे. सफेद शर्ट पहने चंद्रशेखर 15 मिनट तक जामा मस्जिद में रहे और फिर उन्होंने मंडी हाउस की ओर मार्च का नेतृत्व किया, जिसके बाद हजारों समर्थक भी उनके साथ शामिल हो गए.

जब उन्होंने अपना मार्च शुरू किया तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की, क्योंकि इलाके में धारा 144 लगा दी गई थी. चंद्रशेखर ने हालांकि पुलिस को चकमा दिया और फिर अचानक भीड़ में गायब हो गए. जल्द ही यह अफवाहें फैल गई कि चंद्रशेखर को पुलिस ने हिरासत में लिया है, लेकिन वह भारी भीड़ का फायदा उठाते हुए पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहेा.

(इनपुट - एजेंसी)