दिल्ली इकाई की लिस्ट में नहीं था गौतम गंभीर का नाम, बीजेपी हाईकमान ने कहा- दोबारा सूची भेजें
Advertisement
trendingNow1509562

दिल्ली इकाई की लिस्ट में नहीं था गौतम गंभीर का नाम, बीजेपी हाईकमान ने कहा- दोबारा सूची भेजें

प्रदेश इकाई की चुनाव समिति की बैठक में जिस सूची को अंतिम रूप दिया गया उसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम शामिल नहीं था. पार्टी में शामिल होने के बाद नई दिल्ली सीट से उनके चुनाव लड़ने की अटकलें थीं. 

.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनावों के लिये सेलिब्रिटी प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारे जाने पर आपत्ति जताने वाली दिल्ली इकाई से नाखुश बीजेपी ने प्रदेश इकाई को संभावित उम्मीदवारों की नयी सूची भेजने को कहा है. सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. चुनाव से पहले टिकट पाने के मकसद से सेलिब्रिटी उम्मीदवारों के संगठन में शामिल होने के मुद्दे पर पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध के बीच शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी चुनाव समिति ने राष्ट्रीय राजधानी की सातों लोकसभा सीटों के लिये तीन-तीन संभावित नाम भेजे थे.

प्रदेश इकाई की चुनाव समिति की बैठक में जिस सूची को अंतिम रूप दिया गया उसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम शामिल नहीं था. पार्टी में शामिल होने के बाद नई दिल्ली सीट से उनके चुनाव लड़ने की अटकलें थीं. बैठक में शामिल हुए दिल्ली भाजपा के कुछ अन्य नेताओं ने दावा किया, ‘‘लोकसभा चुनावों में टिकट पाने के लिये पार्टी में सेलिब्रिटी के शामिल होने को लेकर आपत्तियां उठी थीं और मांग की गयी थी कि समर्पित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देते हुए टिकट बांटा जाना चाहिए. ’’

सूत्रों ने दावा किया कि केंद्रीय नेतृत्व इससे ‘‘नाखुश’’ है कि दिल्ली इकाई सेलिब्रिटी को चुनाव मैदान में उतारने पर आपत्ति कर रही है. दिल्ली इकाई को निर्देश दिया गया है कि उम्मीदवारों के नाम पर फिर से काम करें और फिर केंद्रीय नेतृत्व को सूची सौंपे. पार्टी नेतृत्व ने दिल्ली लोकसभा चुनाव प्रभारी निर्मला सीतारमण, सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया और प्रदेश महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन को प्रत्याशियों की नयी सूची तैयार करने का निर्देश दिया है.  

Trending news