close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हर‍ियाणा: विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने रखा 75+ सीटें जीतने का लक्ष्‍य, नड्डा-खट्टर ने दिया फॉर्मूला

हरियाणा में अक्‍टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा में शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी ने अब विधानसभा चुनाव में 90 में से 75 सीटें हासिल करने के लिए रणनीति‍ बनानी शुरू कर दी है.

हर‍ियाणा: विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने रखा 75+ सीटें जीतने का लक्ष्‍य, नड्डा-खट्टर ने दिया फॉर्मूला

हिसार/रोहतक: हरियाणा में विधानसभा चुनाव में 90 में से 75 सीटें हासिल करने के लिए बीजेपी ने रणनीति‍ बनानी शुरू कर दी है. इसी के तहत पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में बीजेपी ने 2 दिनों में 13 कार्यक्रम सुनिश्चित किए हैं. रोहतक की अनाज मंडी में शक्ति केंद्र प्रमुख- पालक सम्मेलन हुआ, इसमें जेपी नड्डा के साथ साथ हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर मौजूद थे. पहले चरण में जेपी नड्डा ने शक्ति केंद्र के प्रमुख और पालकों को संबोधित किया. 

आपको बता दें कि रोहतक हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है. हालांकि लोकसभा के चुनाव में बीजेपी ने इसे भेद दिया था. कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी की कोशिश है कि रोहतक जिले की तमाम सीटें भी बीजेपी के खाते में आ जाएं. जेपी नड्डा हाल ही में बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. ऐसे में जेपी नड्डा चाहते हैं कि हरियाणा बीजेपी विधानसभा के चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए दोबारा से सरकार बनाए.

सीएम खट्टर बोले, परीक्षा देनी है और टारगेट भी हासिल करना है
कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि हमारी पार्टी में संगठन है जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के लोग अपने अध्यक्ष को ढूंढने में लगे हैं.  अक्टूबर के चुनाव को जीतने की हम तैयारी में लग जाएं. 75 को पार करना है, इसके लिए हम सभी को मेहनत करते हुए वातावरण बनाना होगा. खट्टर ने कार्यकर्ताओं को टिप्स देते हुए कहा कि वो जनता के बीच जाएं तो डेटा लेकर जाएं, ताकि ठीक से डिबेट कर सकें. हमने बहुत योजनाएं बनाई है, उन योजनाओं को जनता के बीच लेकर जाइए.

पुरानी सरकार और बीजेपी के कार्यकाल की तुलना करके जनता को बताएं. जनता को वोटिंग बिहेवियर पर लाना है, वोटिंग प्रतिशत ज्यादा होना चाहिए.

हरियाणा में मोदी को लाने की तैयारी
हरियाणा बीजेपी प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि अगली बार 75 पार करके हरियाणा में एक इतिहास लिखेंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष अब बचा नहीं है. सब छोड़ छोड़ कर जा रहे हैं. हरियाणा में पहले लूटखसोट करने वालों की. कब्जाधारियों की सरकार होती थी, लेकिन अब जनता की सरकार है. उन्होंने कहा प्रदेश में 4136 शक्ति केंद्र है, और 20 हज़ार बूथ हैं. 3 लाख पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन हरियाणा में करने वाले हैं. इस सम्मेलन में आने के लिए पीएम मोदी को निमंत्रण दिया गया है.

जेपी नड्डा ने दिए टिप्स, बोले जुट जाओं, अब दक्षिण में भी आगे बढ़ना है..
बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को विशेष टिप्स दिए. उन्होंने कहा कि आपकी मेहनत से ही हरियाणा लोकसभा में 100 में से 100 नम्बर आए. जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी देश के 17 राज्यो में राज कर रही है, लेकिन इसे दक्षिण में और आगे बढ़ाना है. हरियाणा के बारे में नड्डा ने कहा कि सीएम मनोहर लाल की यात्रा निकलने वाली है, जब यह यात्रा निकलेगी तो उसमें पूरी ताकत लगा दें. ऐसे ही सदस्यता अभियान में भी ताकत लगा दीजिये.  

कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है
बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है, तो भाजपा युक्त भी बनाना है. कांग्रेस मुक्त भारत से हमारा मतलब भ्रष्टाचार मुक्त भारत से है. कार्यकर्तओं से नड्डा ने कहा कि हरियाणा में जितने बूथ है, उन्हें मजबूत करें.  राजनीति के एजेंडे आपको खुद को सेट करना है. ये एजेंडे है विकास विकास और विकास. साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त सरकार.