close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी ने अब हरियाणा को जीतने के लिए बनाया प्‍लान, 20% सदस्य बढ़ाने के लिए ये है रणनीति

लोकसभा में 10 में से 10 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने अब हरियाणा विधानसभा के चुनावों पर फोकस कर लिया है. हरियाणा में 90 विधानसभा की सीटें है, हरियाणा में मनोहर लाल की अगुवाई में बीजेपी की सरकार है.

बीजेपी ने अब हरियाणा को जीतने के लिए बनाया प्‍लान, 20% सदस्य बढ़ाने के लिए ये है रणनीति
बीजेपी ने हर‍ियाणा में अबकी बार 75 पर का नारा दिया है. File Photo: PTI

हिसार/रोहतक: लोकसभा के चुनाव में 10 में से 10 सीटें जीतने वाली बीजेपी ने अब हरियाणा विधानसभा के चुनावों पर फोकस कर लिया है. हरियाणा में 90 विधानसभा की सीटें है, हरियाणा में मनोहर लाल की अगुवाई में बीजेपी की सरकार है. वि‍धानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अबकी बार 75 पर का नारा दिया है. रोहतक के तलियार झील के कॉन्फ्रेंस हाल में बीजेपी की राज्य लेवल के संगठन नेताओं की मीटिंग हुई है. मीटिंग में बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के सहप्रमुख दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन मंत्री सुरेश भट्ट मौजूद रहे.

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि बैठक में 20 फीसदी नए सदस्य बनाने के लिए मंथन हुआ है. पिछली बार 33 लाख की सदस्यता बीजेपी में हुई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर कमजोर प्रदर्शन रहा, वहां विशेष रूप से सदस्यता अभियान चलाने को कहा है. हर बूथ पर 25 सदस्य नए बनाने का टारगेट दिया गया है. इसके लिए 6 जुलाई से अभियान का आगाज होगा जोकि 28 अगस्त तक चलेगा.

बीजेपी के राष्‍ट्रीय सदस्यता सहप्रमुख दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि जिस प्रकार कार्यकर्ताओं की मेहनत के बल पर केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है, उसी प्रकार प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार फिर से बनाएंगे. देश मे सदस्यता अभियान 11 अगस्त तक चलेगा. एक मोबाईल नम्बर से चार सदस्य बनाए जा सकते हैं.

हर गांव, हर शहर पर करेंगे फोकस
BJP के प्रदेश पदाधिकारियों जिला अध्यक्षों व जिला प्रभारियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा कि इसी सदस्यता अभियान के तहत हमें शहर और गांव हर बूथ तक सदस्यता पर फोकस करना है. इसी कारण इस अभियान का नाम सर्वव्यापी सर्व स्पर्शी सदस्यता अभियान नाम दिया गया है. उन्होंने कहा कि हर बूथ पर हमें पांच जगह कमल के निशान बनाने होंगे. वह बीजेपी के नारे लिखवाने होंगे उन्होंने कहा कि अभी संसद का सत्र चल रहा है इसके बाद अगस्त महीने में हरियाणा के सभी सांसद अपने अपने लोकसभा क्षेत्र के अधिक से अधिक गांव का दौरा करेंगे. सदस्यता अभियान के बाद आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सितंबर में एक बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा.