दिल्ली में प्रदर्शन बना बड़ा सिरदर्द, गुरुग्राम में लगा 'महाजाम', PICS में देखें हालात

Citizenship Amendment Law : सुबह से ही दिल्‍ली-गुरुग्राम हाईवे पर भारी जाम की स्थिति है. दिल्‍ली बॉर्डर से लेकर मानेसर तक गाडि़यां सड़क पर रेंगती दिखीं. पूरे राजमार्ग पर भारी जाम की स्थिति है.

दिल्ली में प्रदर्शन बना बड़ा सिरदर्द, गुरुग्राम में लगा 'महाजाम', PICS में देखें हालात
फोटो- IANS

नई दिल्ली : नागरिकता कानून में हुए संशोधन (Citizenship Amendment Law) के खिलाफ दिल्‍ली में अलग-अलग जगहों पर हो रहे विरोध-प्रदर्शनों का असर दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के ट्रैफि‍क पड़ा है. जहां दिल्‍ली (Delhi) के ज्‍यादातर व्‍यस्‍त मार्ग जाम से जूझ रहे हैं, वहीं, दिल्‍ली-गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi Gurugram Border) पर इसका सबसे बुरा असर पड़ा है. सुबह से ही दिल्‍ली-गुरुग्राम हाईवे पर भारी जाम की स्थिति है. दिल्‍ली बॉर्डर से लेकर मानेसर तक गाडि़यां सड़क पर रेंगती दिखीं. पूरे राजमार्ग पर भारी जाम की स्थिति है.

गुरुग्राम यातायात पुलिस (Gurugram Traffic Police) ने सुबह ही ट्वीट कर बताया था कि दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग के कारण NH 48 पर दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भारी ट्रैफि‍क जाम की स्थिति है. इसके बाद दिल्‍ली से गुरुग्राम के व्‍यस्‍तम मार्ग पर भारी जाम लग गया. हालात ये हो गए कि दिल्ली पुलिस द्वारा NH 48, एमजी रोड और पुराने दिल्ली-गुरुग्राम रोड पर दिल्ली की सीमाओं को सील करने के कारण भारी जाम लग गया.

CAA Protest : अब तक दिल्‍ली मेट्रो के इतने स्‍टेशन कर द‍िए गए हैं बंद, जानिए इनके बारे में...

Delhi Gurugram Jam

NH 48 पर खांडसा चौक पर दोपहर 1.47 बजे भारी जाम के हालात रहे. भारी वाहन डाइवर्जन के कारण दिल्ली और जयपुर (दोनों तरफ से) की ओर NH-48 पर भारी यातायात जाम के हालात दोपहर तक देखे गए. ट्रैफिक जाम की स्थिति से निपटने और यातायात को सुगमतापूर्वक सुचारू रखने के लिए गुरुग्राम यातायात पुलिस के कर्मी मौके पर तैनात देखे गए.

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने गुरुवार सुबह ही गुरुग्राम-दिल्ली मार्ग प्रभावित होने को लेकर लोगों को सतर्क किया था. ट्रैफिक पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया था कि सड़क पर बैरीकेड लगाकर जांच किए जाने के कारण इन मार्गो पर यातायात धीमी हो सकती है. वहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को गुरुवार को कालिंदी कुंज से यात्रा करने से बचने की सलाह दी थी.

ट्वीट में यह भी कहा गया कि "मथुरा रोड से कालिंदी कुंज मार्ग के बीच 'रोड नंबर 13' पर यातायात रोक दिया गया है. वहीं नोएडा से दिल्ली आ रहे लोगों से डीएनडी और अक्षरधाम मार्ग लेने के लिए कहा गया."