दिल्ली: ईद की ड्यूटी पर लेट आना पड़ा भारी, DSP ने 36 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

दरअसल, नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी विजयन्ता आर्य ने ईद के मौके को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों को अलग-अलग जगह ड्यूटी करने के आदेश दिए थे. लेकिन इन सभी 36 पुलिसकर्मियों ने सीनियर अधिकारी के उस आदेश को गंभीरता से नहीं लिया 

दिल्ली: ईद की ड्यूटी पर लेट आना पड़ा भारी, DSP ने 36 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

नई दिल्ली: समय की असली कीमत का पता करना हो तो नॉर्थ वेस्ट दिल्ली (Delhi Police) के उन 36 पुलिसकर्मियों से पूछिए जिन्हें ईद (Eid al-Adha 2020) की ड्यूटी पर लेट होने के चलते सस्पेंड कर दिया गया है. डीसीपी के सख्त आदेशों के बावजूद ड्यूटी में लापरवाही के चलते उन्हें ये सजा सुनाई गई है. 

दरअसल, नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी विजयन्ता आर्य ने ईद के मौके को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों को अलग-अलग जगह ड्यूटी करने के आदेश दिए थे. लेकिन इन सभी 36 पुलिसकर्मियों ने सीनियर अधिकारी के उस आदेश को गंभीरता से नहीं लिया और तय समय पर अपनी-अपनी पोस्ट पहुंचकर रिपोर्ट नहीं किया. जिसके बाद डीसीपी ने सभी इन सभी पुलिसकर्मियों को समय की एहमियत याद दिलाने और आदेश का पालन ना करने के लिए डीसीपी ने सस्पेंड कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में चल रहा था इलाज

पूरे देश में जारी कोरोना काल के बीच 1 अगस्त के दिन सरकार ने हाई अलर्ट के बीच सख्त पाबंदियों के साथ बकरीद मनाने की अनुमति दी थी. वहं कुछ दिनों बाद राखी और अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन भी होने वाला है. त्योहारों के मौसम में पूरे देश की पुलिस हाई अलर्ट पर है. ऐसे समय में अपनी ड्यूटी में कोताही बरतने बिलकुल भी बरदाशत नहीं किया जाएगा. दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने इस मसले को बेहद गंभीरता से लेते हुए सभी 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

LIVE TV