लड़की से करता था प्यार, इंकार के बाद बदला लेने के लिए कर लिया पिता का अपहरण
topStorieshindi

लड़की से करता था प्यार, इंकार के बाद बदला लेने के लिए कर लिया पिता का अपहरण

पूछताछ के दौरान आरोपी संजू ने खुलासा किया कि वह पीड़िता की बेटी से शादी करना चाहता था लेकिन, पीड़िता और उसका परिवार शादी के प्रस्ताव को बार बार ठुकरा रहा था.

लड़की से करता था प्यार, इंकार के बाद बदला लेने के लिए कर लिया पिता का अपहरण

नई दिल्ली: दिल्ली के द्वारका नार्थ इलाके में लड़की से शादी करने की सनक में एक युवक ने लड़की के पिता का ही अपहरण कर लिया. पिता के अपहरण के बाद लड़की से शादी करने का दबाव बनाया. दरअसल, बीते रविवार को करीब 8 बजे द्वारका नॉर्थ पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. जिसमें एक भवन निर्माण सामग्री की दुकान के मालिक ने शिकायत की कि जब वह सुबह लगभग 7:45 बजे अपनी दुकान पर पहुंचा तो मुंशी (बदला हुआ नाम) दुकान पर नहीं मिला.

जब उससे पूछताछ की और मुंशी के साथ रहने वाले एक शख्स से पूछा तो दुकानदार को पता चला की सुबह करीब 3:00 बजे के आसपास 3-4 व्यक्ति दुकान पर एक सफेद रंग की कार पर आए और मुंशी को कार में जबरदस्ती बिठा कर ले गए. मालिक ने तुरंत पुलिस को बुलाया और मुंशी की किडनैपिंग की जानकारी दी. पुलिस ने 365 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने सबसे पहले मुंशी के बेटे से संपर्क किया. दिल्ली पुलिस को पता चला कि मुंशी की बेटी के मोबाइल पर दो अज्ञात नंबर से फोन आया.

 

बेटी को फोन पर जो आवाज सुनाई दी वो आवाज उसके पिता मुंशी की थी. मुंशी ने बताया कि वो सोनीपत में है और संजू से शादी कर ले, संजू अच्छा लड़का है. इस पर पीड़ित मुंशी की बेटी को शक हुआ कि कही संजू द्वारा उसके पिता का अपहरण तो नही किया गया. बेटी ने तुरंत पूरी घटना को पुलिस टीम को बताया. पुलिस टीम ने तुरंत संदिग्ध मोबाइल नंबरों को ट्रेस पर लगाया. पुलिस को जानकारी मिली कि दोनों नंबर यूपी के बावली इलाके में है. पुलिस टीम जब तक बावली पहुंची लेकिन अपहरणकर्ता मथुरा निकल गए.

पुलिस ने मथुरा से मुख्य आरोपी संजू को गिरफ्तार कर किया. पूछताछ के दौरान आरोपी संजू ने खुलासा किया कि वह पीड़िता की बेटी से शादी करना चाहता था लेकिन, पीड़िता और उसका परिवार शादी के प्रस्ताव को बार बार ठुकरा रहा था. इसके बाद मुख्यारोपी संजू ने अपने तीन दोस्तों अंकुर, हंसराज और जॉनी के साथ मिलकर लड़की के पिता के अपहरण की योजना बनाई.

Trending news