दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी खतरा, बाजारों में पुलिस फोर्स तैनात, ड्रोन से रखी जाएगी नजर
Advertisement

दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी खतरा, बाजारों में पुलिस फोर्स तैनात, ड्रोन से रखी जाएगी नजर

 भीड़-भाड़ वाले बाजारों, धार्मिक स्थल और पर्यटन वाली जगहों पर सुरक्षा को बढ़ाया जा रहा है.

दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी खतरा, बाजारों में पुलिस फोर्स तैनात, ड्रोन से रखी जाएगी नजर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. वहीं इस दिल्ली पर आतंकी खतरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक-चौबंद किया जा रहा है.

आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करने के लिए खुद जॉइंट सीपी और डीसीपी लेवल के अधिकारी गश्त पर निकल गए हैं. ख़ुफ़िया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा इनपुट है की आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं.  

दिल्ली पुलिस के सदर्न रेंज के जॉइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव और साउथ-ईस्ट डिस्ट्रीक्ट के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया की स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा का मुआयना लिया जा रहा है और भीड़-भाड़ वाले बाजारों, धार्मिक स्थल और पर्यटन वाली जगहों पर सुरक्षा को बढ़ाया जा रहा है. खासकर लाजपतनगर मार्किट में तमाम जगहों पर मचान लगाकर कमांडो की तैनाती की गई है. पहली बार दिल्ली पुलिस के प्रहरी को भी सुरक्षा में लगाया गया है.

मार्किट में जाने वाले एंट्री प्वाइंट्स पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं. मार्किट में आने वाले हर शख्स की तलाशी ली जा रही है. स्पेशल कमाण्डो लैस ईआरवी को भी लगातार पेट्रोलिंग करने को बोला गया है, जल्द ही पूरी मार्किट में ड्रोन कैमरों से भी नज़र रखी जाएगी और सीसीटीवी कैमरों को भी बढ़ाया जा रहा है.

दिल्ली में आतंकी जैसे खतरे से निपटने के लिए पुलिस के सीनियर ऑफिसर लगातार मीटिंग भी कर रहे हैं. इसी के साथ दिल्ली की सीमा में आने वाले वाहनों को भी चैक करने के लिए बोला गया है. 

वहीं मकान मालिकों को भी बोल गया बिना वेरिफिकेशन के किसी को कमरा किराए पर न दें वहीं पुलिस लोगों से अपील भी कर रही है की पब्लिक पुलिस की आंख और कान बनकर सुरक्षा में सहयोग करे. अगर कोई शख्स संदिग्ध नजर आता है तो पुलिस को इस बारे में सूचना दें.

Trending news