पश्चिम बंगाल से दिल्ली आई नकली नोटों की खेप, आरोपी महिला समेत 2 तस्कर गिरफ्तार

आरोपियों के पास से चार लाख रुपए के जाली नोट बरामद किया है. आरोपी बरामद नोट पश्चिम बंगाल के मालदा इलाके से लेकर आए थे.

पश्चिम बंगाल से दिल्ली आई नकली नोटों की खेप, आरोपी महिला समेत 2 तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोट की तस्करी में लिप्त एक महिला समेत दो लोगों को शालीमार बाग में हैदरपुर बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन के पास बुधवार को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से चार लाख रुपए के जाली नोट बरामद किया है. आरोपी बरामद नोट पश्चिम बंगाल के मालदा इलाके से लेकर आए थे. बरामद नोट दो-दो हजार रुपये के हैं. पुलिस अब इन दोनों आरोपियों से पूछताछ कर सरगना समेत गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों में एक का नाम गौतम मंडल है जो पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में कलियाचक का रहने वाला है.

गौतम मंडल जाली नोटों की खेप इधर- उधर पहुंचाने का काम करता था. मंडल को बादली मोड़ के पास महिला को नोटों की खेप देते वक्त धर दबोचा. आरोपी महिला शिक्षा हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली है..बरामद जाली नोट असली नोटों की तरह हैं जिसे रिजर्व बैंक जारी करता है.

बताया जा रहा है कि नोट बहुत ही अच्छी क्वालिटी के हैं और उसमें ज्यादातर फीचर असली नोट जैसे ही हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया की एक सिक्रेर इन्फॉर्मेशन मिली की मेट्रो स्टेशन के पास एक शख्स किसी को नकली नोटों की खेप पहुंचाने के लिए आने वाले हैं.

सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम बनाई और और फिर मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचते ही आरोपी को दबोच लिया..नकली नोटों की ज्यादातर खेप मालदा के जरिए ही दिल्ली आती है. पुलिस ने बताया कि मालदा का कलियाचक का इलाका नकली नोटों की तस्करी को लेकर बेहद संगीन माना जाता है.

दअरअसल ज्यादातर मामलों में इस इलाके का संबंध सामने आ रहा है..या तो आरोपी इलाके का होता है या फिर गैंग से जुड़ा होता है.. यहां कई तस्करों को पुलिस पिछले कुछ महीनों में गिरफ‌तार भी कर चुकी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.