ट्रेन में चढ़ते समय न करें जल्दबाजी, बन सकते है एसे हदसे का शिकार

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आयी है जिसमे नज़र आ रहा है कि जल्दबाजी में चलती ट्रेन में पैसेंजर चढ़ने की कोशिश करते हैं और ट्रेन की चपेट में आकर हादसे का शिकार होने से बचते हैं, और उन्हें इस हादसे से वहां पर तैनात आरपीएफ के जवान बचते हैं.

ट्रेन में चढ़ते समय न करें जल्दबाजी, बन सकते है एसे हदसे का शिकार

दिल्ली: अगर आप हाथों में समान लेकर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हैं तो आप अपने जान जोखिम में डाल रहे है. एक छोटी सी लापरवाही आपके जीवन पर भारी पड़ सकती है. दिल्ली(Delhi) के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन(Hazrat Nizamuddin Railway Station) की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आयी है जिसमे नज़र आ रहा है कि जल्दबाजी में चलती ट्रेन में पैसेंजर चढ़ने की कोशिश करते हैं और ट्रेन की चपेट में आकर हादसे का शिकार होने से बचते हैं, और उन्हें इस हादसे से वहां पर तैनात आरपीएफ के जवान बचते हैं. एक ही दिन में हज़रत निज़्मुद्दीम रेलवे स्टेशन पर दो लोगो को हादसे का शिकार होने से आरपीएफ के जवानों ने बचाया.

ये घटना 27 नवंबर की है. दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर दो अलग-अलग घटनाओं में रेलवे पुलिस फोर्स की जवानों ने ट्रेन में चढ़ते वक्त दो अलग अलग घटनाओ में दो लोगो को बचा लिया जिनमे एक महिला भी थी. यह दोनों लोग चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे जब उनका पैर ट्रेन के बीच में फंसने वाला था और तभी वहां तैनात रेलवे पुलिस फोर्स के जवानों ने इन्हें बचा लिया.

पहली घटना 27 नवंबर को सबब 11:45 बजे की है जिसमें एक महिला प्लेटफार्म नंबर 3 पर सचखंड एक्सप्रेस(Sachkhand Express) में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. तभी अचानक ठोकर खाकर वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में गिरने वाली होती है. इसी बीच वहां सुरक्षा में तैनात रेलवे पुलिस फोर्स का जवान महेश कुछ सेकेंड में उस महिला को बचा लेता है. दूसरी घटना रात 8:45 पर हुई जिसमें भोपाल एक्सप्रेस(Bhopal Express) में चढ़ने की कोशिश करते वक्त युवक रेलवे ट्रैक पर गिरने से बचा जाता हैं, युवक चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था जब वो लड़खड़ा गया और तभी जवान ने उसे बचा लिया.