नए साल का जश्न फीका न पड़े, दिल्ली पुलिस ने कर ली है अपनी तैयारी

शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए तो तुरंत करवाई की जाएगी.

नए साल का जश्न फीका न पड़े, दिल्ली पुलिस ने कर ली है अपनी तैयारी
(सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली: नए साल का जश्न फीका ना पड़े, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारी कर ली है. पूरे दिल्ली में जहां-जहां होटल, रेस्त्रां और पब-बार हैं वहां पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवान अल्को मीटर के साथ तैनात होंगे ताकि शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए तो तुरंत करवाई की जाएगी. साथ ही हुड़दंग करने पर भी कड़ी करवाई की जाएगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की मानें तो सिर्फ दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में 14 जगहों पर न्यू ईयर इवनिंग पर ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चलाया जाएगा. डीसीपी पुष्पेंद्र कुमार के मुताबिक, मंगलवार शाम के बाद कनॉट प्लेस में गाड़ियों की एंटी पर पाबंदी होगी, लेकिन लोग पीकर गाड़ी नहीं चलाएं, इसलिए कैब की एंट्री दी जा रही ताकि ताकि शराब पीकर लोग कैब से सुरक्षित घर जाएं.

सोमवार को भी दिल्ली पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चला रही है ताकि दिल्ली वाले सतर्क हो जाएं और नए साल का जश्न दोगुना हो जाए.

जानिए, मेट्रो से कब तक जा सकेंगे कनॉट प्लेस
नए साल पर कनॉट प्लेस में अधिक लोगों की एंट्री को रोकने के लिए 31 दिसंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर निकासी बंद रहेगी. हालांकि, अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी. कनॉट प्लेस में भीड़ को नियंत्रित करने और लॉ ऐंड ऑर्डर कायम रखने के लिए मेट्रो स्टेशन पर निकासी बंद करने का फैसला किया गया है.