Zee Rozgar Samachar

ड्रग्स कारोबार का बड़ा अड्डा बना दिल्ली, 3 दिन के अंदर पुलिस ने 180 करोड़ के पकड़े ड्रग्स

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट के 5 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 100 करोड़ रुपए की पार्टी ड्रग्स बरामद की है. 

ड्रग्स कारोबार का बड़ा अड्डा बना दिल्ली, 3 दिन के अंदर पुलिस ने 180 करोड़ के पकड़े ड्रग्स
गिरफ्तार किए गए लोगों में एक ब्रिटिश नागरिक भी शामिल है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट के 5 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 100 करोड़ रुपए की पार्टी ड्रग्स बरामद की है. गिरफ्तार किए गए लोगों में एक ब्रिटिश नागरिक भी शामिल है. गिरफ्तार किए गए ब्रिटिश नागरिक राजेश दत्ता के खिलाफ 2 मिलियन पाउंड की मनि लॉडरिंग के आरोप में ब्रिटिश सरकार ने LOC भी जारी कर रखा है. इनके पास से 13.5 लाख पार्टी ड्रग्स टेबलेट. 10.375 किलो मियाउ मियाउ ड्रग्स पाउडर. 500 ग्राम केटामाइन पाउडर.

केटामाइन इंजेक्शन और ड्रग्स रॉ मैटिरियल बरामद किया है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 100 करोड़ रुपए है. इनके पास से 43 ड्रम चावल मिले हैं. चावल के कट्टे में छुपाकर ये ड्रग्स को एक्सपोर्ट करने तस्करी करते थे. सिंडिकेट के लोग ड्रग्स दिल्ली और मुंबई से कलेक्ट कर उसे लंडन UK,नेपाल, मलेशिया भेजा करते थे.

drug

इस सिंडिकेट के सरगना की पहचान मजहर के तौर पर हुई है जो पाकिस्तानी नागरिक है और उसने लंदन में बेस बना रखा है जबकि गिरोह से जुड़ा एक अमरजीत लंदन में तो दूसरा जस्प्रीत सिंह ढिल्लो नेपाल में रहता है. इन तीनों को पकड़ने के लिए संबंधित एजेंसियों की मदद ली जा रही है.

वही सोमवार को दिल्ली पुलिस 6 लोगों को को ड्रग्स से साथ गिरफ्तार किया था. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 80 करोड़ के करीब थी. ऐसे में ये सवाल खड़ा होता है कि क्या राजधानी दिल्ली ड्रग्स कारोबार का बड़ा अड्डा बन चुका है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.