JNU राजद्रोह मामला: अदालत ने दिल्ली पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

मामले की अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी.

JNU राजद्रोह मामला: अदालत ने दिल्ली पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार व छात्र नेता उमर खालिद पर राजद्रोह मामले में मुकदमा चलाने के लिए आप सरकार की मंजूरी के मामले में स्टेटस रिपोर्ट मांगी.

मुख्य महानगर दंडाधिकारी (सीएमएम) मनीष खुराना ने संबंधित पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को इस पर 18 सितंबर को स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है. मामले की अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी.

अदालत का यह निर्देश जांच अधिकारी (आई/ओ) के अदालत में दिए गए बयान पर आया है. आई/ओ ने अदालत से कहा कि उसे मामले में कार्रवाई के लिए दी जाने वाली मंजूरी के संदर्भ में कोई सूचना नहीं है.

जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान 9 फरवरी 2016 को कथित तौर पर 'राष्ट्र विरोधी' नारे लगाए गए थे. यह कार्यक्रम अफजल गुरु की फांसी की सजा के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर बुलाया गया था.

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जेएनयू के 10 छात्रों के खिलाफ 1,200 पेज का आरोप पत्र दाखिल किया है. इन छात्रों में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य व सात कश्मीरी शामिल हैं, जिन्हें मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.