J&K पर ऐतिहासिक फैसले का कश्मीरियों ने मनाया जश्न, शिवसेना भवन के बाहर दिखा शानदार नजारा
Advertisement
trendingNow1559163

J&K पर ऐतिहासिक फैसले का कश्मीरियों ने मनाया जश्न, शिवसेना भवन के बाहर दिखा शानदार नजारा

5 अगस्त का दिन बेहद खास है. आज इन्हें असली आजादी मिली है. 1990 में जिस तरीके से इन्हें कश्मीर से निकाल दिया गया था. उसके बाद से ही वह इस दिन का इंतजार कर रहे थे.

जश्न मना रहे कश्मीरी समिति के लोगों का कहना है कि 5 अगस्त का दिन बेहद खास है, आज इन्हें असली आजादी मिली है.

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद हर तरफ खुशी की लहर दिखाई दे रही है. धारा 370 और 35A हटने के बाद राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर में कश्मीरी समति के लोग जश्न मना रहे हैं. ढोल नगाड़ों की ढाप पर लोग नाच रहे हैं. इनके लिए आज का दिन बेहद खास है. इनका कहना है कि 5 अगस्त का दिन बेहद खास है. आज इन्हें असली आजादी मिली है. 1990 में जिस तरीके से इन्हें कश्मीर से निकाल दिया गया था. उसके बाद से ही वह इस दिन का इंतजार कर रहे थे, मोदी सरकार का बेहद साहसिक कदम है.

वहीं शिवसेना ने भी मोदी सरकार के फैसले की तारीफ की है. मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद शिवसेना भवन के बाहर शिवसैनिकों ने जश्न मनाया और ढोल-नगाड़ों और पटाखों के साथ अपनी खुशी जाहिर की. शिवसेना भवन के बाहर हर तरफ तिरंगा लहराता हुआ दिखाई दिया. जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए सांसद संजय राउत ने कहा कि 'आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान और फिर पाक अधिकृत कश्मीर लेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अखंड हिंदुस्तान का सपना पूरा करेंगे.'

हमें वोटबैंक नहीं बनाना, हम जम्‍मू-कश्‍मीर पर हर सवाल का जवाब देने को तैयार: अमित शाह

देखें वीडियो

अब कश्‍मीर में देश का कोई भी नागरिक खरीद पाएगा जमीन, पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर आपके हर सवाल का जवाब

बता दें गृहमंत्री अमित शाह ने आज सदन में बड़ा फैसला लेते हुए आर्टिकल 370 और 35A समाप्त करने का प्रस्ताव रखते हुए राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का संकल्प पेश किया, जिसे राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी है. सदन में पेश हुए इस विधेयक के अनुसार जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटा जाएगा. जिनमें जम्मू-कश्मीर का एक हिस्सा केंद्र शासित रहेगा और वहीं लद्दाख वाला हिस्सा दूसरा केंद्र शासित राज्य होगा, जिसमें विधानसभा नहीं होगी.

Trending news