कांग्रेस और आप के गठबंधन पर केजरीवाल बोले, BJP को हराने के लिए कुछ भी करेंगे
Advertisement

कांग्रेस और आप के गठबंधन पर केजरीवाल बोले, BJP को हराने के लिए कुछ भी करेंगे

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अनिश्चिता के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से ‘देश को बचाने’ के लिए कुछ भी कर सकती है. 

.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अनिश्चिता के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी नरेंद्र मोदी और अमित शाह से ‘देश को बचाने’ के लिए कुछ भी कर सकती है. संसदीय चुनाव में ईवीएम के ठीक तरीके से काम नहीं करने के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के साथ चर्चा करने के बाद केजरीवाल यहां एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ देश खतरे में है. हम इसे बचाने के लिए कुछ भी करेंगे. नरेंद्र मोदी और अमित शाह से देश को बचाने के लिए हमारे प्रयास जारी रहेंगे.’’

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘‘ आप कांग्रेस का रूख जानते हैं.
इस मौके पर कांग्रेस नेता एवं वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. उन्होंने आप के साथ गठबंधन पर सवाल को टाल दिया और यह कहते हुए गेंद केजरीवाल के पाले में डाल दी कि ‘‘वह बेहतर जानते हैं.’’ सिब्बल ने कहा, ‘‘ आप गठबंधन के बारे में उनसे पूछिए. वह हम से बेहतर जानते हैं.’’ वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘‘ आप कांग्रेस का रूख जानते हैं.

दिल्ली में तकरीबन गठबंधन हो गया था लेकिन इसे दूसरे राज्यों के साथ जोड़ना ठीक नहीं है.’’ कुछ वक्त से कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर अनिश्चिता बनी हुई है. दिल्ली और हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बनने के बाद दोनों पार्टियों की बातचीत पटरी से उतर गई थी. कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी, क्योंकि आप ने ‘अव्यावहारिक रूख’ अपना लिया है.

Trending news