close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से चार अफगानी गिरफ्तार..पेट से मिले 122 हेरोइन कैप्सूल

पुलिस ने बताया की ये सभी आरोपी अफगानिस्तान के रहने वाले हैं. स्पेशल सेल की टीम ने शक के घेरे में लेते हुए इन सब को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था.

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से चार अफगानी गिरफ्तार..पेट से मिले 122 हेरोइन कैप्सूल

नई दिल्‍ली: पुलिस की स्पेशल सेल ने चार अफगानिस्तान के नागरिकों को इंदिरा गांधी (आइजीआइ) एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. ये चारों अपने पेट में 122 हेरोइन से भरे कैप्सूल लेकर भारत आए थे. इनकी पहचान अब्दूल हक नूरजई, मोहम्मद नईम नूरजई, मोहम्मद इजमेल नूरजई और मोहम्मद नसीम नूरजई के तौर पर हुई है. पुलिस ने बताया की ये सभी आरोपी अफगानिस्तान के रहने वाले हैं. स्पेशल सेल की टीम ने शक के घेरे में लेते हुए इन सब को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. बाद में सफदरजंग अस्पताल में ऑपरेशन करवा कर उनके पेट से हेरोइन से भरे हुए कैप्सूल जब्त किए. फिलहाल पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों की तलाश कर रही है.

स्पेशल सेल के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक बीती 23 फरवरी को इनके भारत आने के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद आइजीआइ एयरपोर्ट से पुलिस टीम ने इन चारों को गिरफ्तार कर लिया. शुरुआती छानबीन में पुलिस को इनके पास से कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला. बाद में जब इनके सामान की छानबीन की गई तो भी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली. इसके बाद पुलिस ने इनके मेडिकल जांच करवाने को निर्णय लिया. कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद पुलिस इन्हें बीते दिनों सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची और एक्सरे मशीन से इनके शरीर की जांच की गई. संदिग्ध मिलने के बाद पुलिस ने इनके पेट का ऑपरेशन किया और कुछ 122 कैप्सूल जब्त किए, जो चारों ने अपने पेट में रखा हुआ था.

उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ में पता चला ये आरोपी अक्सर भारत आते थे और पेट में कैप्सूल में भरकर हेरोइन लाते थे. बाद में अफ्रीकन को आपूर्ति करते थे. इसके एवैज में इन तस्करों को मोटी रकम मिलती थी. बाद में ये मादक पदार्थ होटल, पब और बार में खपाए जाते थे. फिलहाल पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों की तलाश कर रही है, जो इनसे खरीदते थे.