दिल्ली में हिंसा वाले इलाकों में आज स्कूल रहेंगे बंद, मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद दिल्ली में साउथ ईस्ट जिले में ओखला, जामिया, न्यू फ्रैंड्स कालोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल बंद रहेंगे.

दिल्ली में हिंसा वाले इलाकों में आज स्कूल रहेंगे बंद, मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी
विरोध प्रदर्शन की वजह से आश्रम चौक, रिंग रोड, मूलचंद फ्लाईओवर पर लंबा जाम लगा हुआ है.

नई दिल्ली: नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद दिल्ली में साउथ ईस्ट जिले में ओखला, जामिया, न्यू फ्रैंड्स कालोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल बंद रहेंगे. ये जानकारी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी है. 

इन स्टेशनों पर नहीं रुकेगी मेट्रो
इस कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने जामिया से सटे जसोला में 3 बसों को फूंक दिया और आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों पर भी हमला कर दिया, जिसमें दो अग्निशमन कर्मियों को चोटें आई हैं. वे अस्पताल में हैं. उधर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दक्षिणपूर्वी हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए वसंत विहार, मुनिरका और आरके पुरम के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए हैं. 

इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी. डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘वसंत विहार, मुनिरका और आरके पुरम स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेगी, यहां प्रवेश और निकासी दरवाजे बंद कर दिए गए हैं.''  

हिंसक प्रदर्शन के बाद कई हिस्सों में भारी जाम
विरोध प्रदर्शन की वजह से आश्रम चौक, रिंग रोड, मूलचंद फ्लाईओवर पर लंबा जाम लगा हुआ है. सराय कालेखां, ओखला अंडरपास, सरिता विहार, कालिंदी कुंज इलाके में जाम की खबर है. ऐसे में इन रूट्स पर जानें से बचें. मूलचंद फ्लाईओवर, कालिंदी कुंज, शाहीन बाग, डीएनडी फ्लाइओवर में लोग भारी ट्रैफिक जाम से जूझ रहे हैं. उधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से फोन पर बात की. जामिया इलाके में हालात काबू में, भारी तादाद में सुरक्षाबल तैनात है.