close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आप के बागी विधायक देवेंद्र सहरावत की सदस्‍यता रद्द करने की याचिका पर आज सुनवाई

देवेंद्र सहरावत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस को चुनौती दी है.

आप के बागी विधायक देवेंद्र सहरावत की सदस्‍यता रद्द करने की याचिका पर आज सुनवाई

नई दि‍ल्‍ली: आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए बागी विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. दरअसल, सहरावत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस को चुनौती दी है. आपको बता दें कि आप के मुख्य प्रवक्ता व ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज की शिकायत पर विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें नोटिस जारी किया था.

बिजवासन से विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत और गांधीनगर से विधायक अनिल वाजपेयी को जारी नोटिस में विधानसभा अध्यक्ष ने पूछा था कि आप भाजपा में शामिल हो गए हैं, ऐसे में क्यों न आपकी विधानसभा सदस्यता रद कर दी जाए? लोकसभा चुनाव के दौरान आप के बागी विधायकों द्वारा भाजपा का दामन थामने को लेकर सौरभ भारद्वाज ने इसकी लिखित में विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की थी.

इसमें आप विधायक ने इन दोनों बागी विधायकों के भाजपा के मंचों और कार्यक्रमों को साझा करने से संबंधित सारी गतिविधियों का सिलसिलेवार ब्योरा दिया था. इस बारे में देवेंद्र सहरावत का कहना था कि वह भाजपा के मंचों पर जरूर गए, लेकिन भाजपा की सदस्यता ग्रहण नहीं की है. उन्होंने कहा था कि विरोधी पार्टियों के मंच पर जाने वाले प्रकरण पहले भी प्रकाश में आ चुके हैं.