दिल्ली-एनसीआर को प्रदूषण से जल्द मिलेगी राहत, आज शाम को बारिश के आसार

आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. जबकि रात के समय हल्की बारिश हो सकती है. दिन के समय हवा की रफ्तार 25-30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है. 

दिल्ली-एनसीआर को प्रदूषण से जल्द मिलेगी राहत, आज शाम को बारिश के आसार

नई दिल्ली: वायु प्रदूणष की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) को बुधवार (11 दिसंबर) शाम को प्रदूषण (Pollution) से राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में आज बादल छाए रहेंगे और शाम को हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज सुबह सात बजे तापमान 8.3 डिग्री जबकि विजिबिलिटी 600 मीटर दर्ज की गई. आज का अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. जबकि रात के समय हल्की बारिश हो सकती है. दिन के समय हवा की रफ्तार 25-30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है. 

वायु गुणवत्ता की बात की करें तो बुधवार को दिल्ली का AQI 300 से 400 के बीच रहा जबकि नोएडा में हालत काफी खराब रही. यहां हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्थिति को पार कर गई है. नोएडा का AQI 416 दर्ज किया गया. वहीं गुरुग्राम का AQI 361 के आसपास रहा. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में कंस्ट्रक्शन पर लगी रोक हटी, सुप्रीम कोर्ट ने रखी यह शर्त

मौसम विभाग का मानना है कि दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार से एक बार फिर हवा साफ होने के आसार हैं. सफर के मुताबिक, बुधवार रात और गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं. बारिश से वायु प्रदूषण में तो सुधार होगा लेकिन ठिठुरन और बढ़ जाएगी. कोहरा बढ़ने के भी आसार जताए जा रहे हैं. 

ये वीडियो भी देखें: