Delhi News: केजरीवाल का आरोप, समन भेजने से पहले ईडी BJP नेताओं को दे रही जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1940969

Delhi News: केजरीवाल का आरोप, समन भेजने से पहले ईडी BJP नेताओं को दे रही जानकारी

Arvind Kejriwal Ed Summon: केजरीवाल ने पत्र लिखकर पूछा कि 30 अक्टूबर की दोपहर को ईडी के समन के साथ ही भाजपा नेताओं ने बयान देना शुरू कर दिया कि जल्द ही मुझे तलब किया जाएगा और गिरफ्तार किया जाएगा.

Delhi News: केजरीवाल का आरोप, समन भेजने से पहले ईडी BJP नेताओं को दे रही जानकारी

Arvind Kejriwal Ed Summon: अरविंद केजरीवाल ने पत्र के माध्यम से पूछा है कि पीएमएलए से जुड़े केस में उन्हें गवाह या संदिग्ध, किस हैसियत से बुलाया गया है. भेजे गए समन में उन्हें उन्हें बुलाए जाने का कारण स्पष्ट नहीं है. ईडी ने यह भी नहीं बताया है कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में बुलाया गया है, दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में या फिर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में.

ED पर केजरीवाल ने लगाया आरोप
पत्र में केजरीवाल ने लिखा, 30 अक्टूबर की दोपहर को ईडी के समन के साथ ही भाजपा नेताओं ने बयान देना शुरू कर दिया कि जल्द ही मुझे तलब किया जाएगा और गिरफ्तार किया जाएगा. उदाहरण के तौर पर केजरीवाल ने लिखा कि भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने खुले तौर पर कहा था कि केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और यह बात मीडिया में व्यापक रूप से रिपोर्ट की गई है. यह समन उस दिन शाम तक मुझे मिला था. इससे यह स्पष्ट हो गया है कि जांच एजेंसी ने इसे चुनिंदा बीजेपी नेताओं को लीक किया. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ दल के इशारे पर ईडी ने उनकी छवि और प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए यह समन जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: 5 नवंबर तक 'बिजी' हैं केजरीवाल! मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और हरियाणा में करेंगे रैली

राजनीति से प्रेरित है समन
केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक है. देश के पांच राज्यों-मिजोरम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. चुनाव आयोग ने पहले ही तारीखों की घोषणा कर दी है. उन्हें पार्टी के प्रचार के लिए यात्रा करनी पड़ती हैं. उन्होंने कहा कि ईडी का समन राजनीति से प्रेरित है और कानून की दृष्टि से टिकाऊ नहीं है.

Trending news