Arvind Kejriwal News: ED ने CM केजरीवाल को भेजा छठा समन, इस दिन पेश होने को कहा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2110532

Arvind Kejriwal News: ED ने CM केजरीवाल को भेजा छठा समन, इस दिन पेश होने को कहा

Arvind Kejriwal ED Summon: जांच एजेंसी ईडी ने शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को छठा समन जारी कर 19 फरवरी को पेश होने को कहा है.

Arvind Kejriwal News: ED ने CM केजरीवाल को भेजा छठा समन, इस दिन पेश होने को कहा

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को कथित अवैध शराब घोटाला मामले में ईडी ने बुधवार को एक और समन जारी किया. ईडी ने सीएम केजरीवाल को यह छठा समन जारी किया है.

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जारी किया था समन
बता दें कि इससे पहले उन्होंने ईडी के पांच समन भेजे थे, जिसे सीएम ने नजरअंदाज कर दिया था, जिसमें उन्हें गिरफ्तार करने के लिए "अवैध प्रयास" कहा गया था. उन्होंने दावा किया कि समन का उद्देश्य उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना था. वहीं इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की शिकायत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी 2024 के लिए समन जारी किया. 17 फरवरी को सीएम केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश होने को कहा गया था. 

ये भी पढ़ें: Chandigarh-Delhi आने-जाने के लिए एडवाइजरी जारी, मदद के लिए इस नंबर पर करें कॉल

2024 में कुल चार बार और 2023 में दो बार किया जा चुका है समन जारी

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल को आज 14 फरवरी 2024, 31 जनवरी 2024, 17 जनवरी 2024, 3 जनवरी 2024, 21 दिंसबर 2023 और 2 नवंबर 2023 जांच एजेंसी ईडी ने सीएम केजरीवाल को समन जारी किया था, लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए. साथ ही बता दें कि इसी शराब घोटाले मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है.  

बता दें कि इससे पहले जारी किए गए समन को देखते हुए सीएम केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए तो इस बार देखना होगा कि क्या सीएम 19 फरवीर को जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे?

Trending news