Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने GTB अस्पताल गोलीबारी के बाद सुरक्षा उपाय बढ़ाने का दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2337945

Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने GTB अस्पताल गोलीबारी के बाद सुरक्षा उपाय बढ़ाने का दिया आश्वासन

जीटीबी अस्पताल में हुई गोलीबारी की घटना के बाद सौरभ भारद्वाज ने कहा अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और उनका रखरखाव किया जाएगा. अस्पतालों के आपातकालीन प्रवेश द्वारों पर लिस आयुक्त से अनुरोध किया कि वे चौबीसों घंटे एक पुलिस कांस्टेबल की ड्यूटी लगाएं.

 

Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने GTB अस्पताल गोलीबारी के बाद सुरक्षा उपाय बढ़ाने का दिया आश्वासन

GTB hospital firing incident: जीटीबी अस्पताल में हुई गोलीबारी की घटना के बाद फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज से मुलाकात की, एक आधिकारिक बयान में कहा कि प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व एफएआईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया और उनके साथ राष्ट्रीय महासचिव और मुख्य सलाहकार भी थे. इस अवसर पर दिल्ली सरकार के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे.

सौरभ भारद्वाज ने FAIMA प्रतिनिधिमंडल द्वारा उठाई शिकायतों पर दिया ध्यान
बैठक के दौरान, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने डॉक्टरों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण बनाने और रोगी देखभाल को लाभ पहुंचाने के लिए मजबूत सुरक्षा उपायों का आश्वासन दिया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने FAIMA प्रतिनिधिमंडल द्वारा उठाई गई शिकायतों पर ध्यान दिया और निम्नलिखित उपायों का आश्वासन देकर उनकी चिंताओं को दूर किया. अस्पतालों के आपातकालीन प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टरों की स्थापना, प्रमुख अस्पतालों के आपातकालीन प्रवेश द्वारों पर दो सशस्त्र गार्डों की तैनाती और पुलिस आयुक्त से अनुरोध किया कि वे चौबीसों घंटे एक पुलिस कांस्टेबल की ड्यूटी लगाएं.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: करावल नगर में 13 साल के लड़के ने की आत्महत्या, मोबाइल पर गेम खेलने से था रोका

अस्पतालों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे 
इसके अतिरिक्त, अस्पतालों की मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) की समीक्षा की जाएगी, मौजूदा कानूनों और नियमों के अनुसार हमलावरों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी,  और उचित कामकाज सुनिश्चित करने के लिए अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और उनका रखरखाव किया जाएगा. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि इस तरह का सक्रिय दृष्टिकोण डॉक्टरों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण बनाने में मदद करेगा और अंततः रोगी देखभाल को लाभ पहुंचाएगा. घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि अस्पताल में ऐसी घटना हुई. दिल्लीवासियों और हमारे डॉक्टरों की सुरक्षा सर्वोपरि है. हम इस मामले को पुलिस और केंद्र सरकार के समक्ष उठाएंगे. 

Trending news