Haryana Chunav 2024: 'हरियाणा देगा वोट का चोट', सैलजा बोलीं राज्य में कोई भी नहीं सुखी!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2390077

Haryana Chunav 2024: 'हरियाणा देगा वोट का चोट', सैलजा बोलीं राज्य में कोई भी नहीं सुखी!

Kumari Sailja: कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में दलित, कर्मचारी, पिछड़ा वर्ग, किसान, महिलाएं और व्यापारी सभी ने भाजपा सरकार के व्यवहार को नजदीक से देखा है. उन्होंने कहा कि सभी वर्गों में सरकार के प्रति नाराजगी है और जनता 1 अक्टूबर को अपने वोट से इसका जवाब देगी.

Haryana Chunav 2024: 'हरियाणा देगा वोट का चोट', सैलजा बोलीं राज्य में कोई भी नहीं सुखी!

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस महासचिव और सांसद कुमारी सैलजा ने रविवार को कहा कि हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पिछले दस साल का लेखा-जोखा देना होगा.  सैलजा ने यह बात पार्टी की बदलाव रैली को संबोधित करते हुए बोलीं. उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों के साथ भेदभाव हुआ है, उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, ऐसे में भाजपा को जवाब देना ही होगा.

दलित-पिछड़ों संग भेदभाव
उन्होंने कहा कि प्रदेश में दलित, कर्मचारी, पिछड़ा, किसान, महिला, व्यापारी सभी वर्गों के साथ भाजपा सरकार कैसा बर्ताव करती आई है, यह सभी ने देखा है, इसीलिए सभी वर्गों में भाजपा के प्रति रोष है और इसका बदला जनता एक अक्टूबर को वोट की चोट से लेगी. दरअसल, हरियाणा में एक अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है. सैलजा ने कहा कि नौकरियों में घोटाले हो रहे हैं, युवाओं को रोजगार के लिए विदेशों में जाना पड़ रहा है.

''नहीं है कोई भी वर्ग सुखी''
उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अब ऐसी सरकार से छुटकारा पाने का समय आ गया है. उन्होंने कहा, "(पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी के प्यार और मोहब्बत एवं विकास के नारे को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हम यात्रा निकाल रहे हैं. लोगों को जनविरोधी सरकार से मुक्ति दिलाकर हम उनके हकों की रक्षा करेंगे." इस मौके पर अन्य पार्टी महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में ऐसा माहौल बना दिया है कि कोई भी वर्ग सुखी नहीं है, ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट की चोट से बदला लेना होगा.

ये भी पढ़ें: विष्णु मित्तल ने झुग्गी बस्तियों में मनाया रक्षाबंधन, केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप

चुनाव आयोग ने की तारीखों की घोषणा
हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है. सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा. 1 अक्टूबर को मतदान होगा और 4 अक्टूबर को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव की तिथियों का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि हरियाणा की 90 सीटों में से 73 सामान्य और 17 आरक्षित सीटें है. हरियाणा में 27 अगस्त को अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी. राज्य में कुल मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ से अधिक है, जबकि 20,629 पोलिंग बूथ और 150 मॉडल पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

Trending news