Delhi Ncr Haryana Live: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर आज भारत बंद, अलर्ट पर पुलिस प्रशासन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2392769

Delhi Ncr Haryana Live: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर आज भारत बंद, अलर्ट पर पुलिस प्रशासन

सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों के बीच अलग-अलग श्रेणियां की इजाजत राज्य सरकार को दे दी थी.

Delhi Ncr Haryana Live: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर आज भारत बंद, अलर्ट पर पुलिस प्रशासन
LIVE Blog

Bharat Band: सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों के बीच अलग-अलग श्रेणियां की इजाजत राज्य सरकार को दे दी थी. इस फैसले को लेकर काफी विवाद भी हुआ, लेकिन कोर्ट ने कहा कि आरक्षण का फायदा जरूरतमंद लोगों को ही मिलना चाहिए.  लेकिन कई सामाजिक और राजनीतिक संगठनों द्वारा इस फैसले का विरोध किया गया. वहीं उनका यह कहना है कि इससे आरक्षण के सिद्धांतों को नुकसान पहुंचेगा. यहीं कारण है कि इस फैसले को वापस लेने मांग को लेकर ही भारत बंद का आह्वान किया गया है.

 

 

 

21 August 2024
14:14 PM

Delhi AIIMS: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक ने AIIMS नई दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टरों से तुरंत अपनी ड्यूटी पर लौटने की अपील की है ताकि रोगी देखभाल सेवाएं सामान्य हो सकें.

13:24 PM

Delhi News: SC-ST और OBC के हितों की प्रधानमंत्री मोदी लगातार रक्षा करते आ रहे हैं
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में और एससी/एसटी आरक्षण को वापस लेने की मांग को लेकर भारत बंद की घोषणा करने पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो निर्णय आया है उसके दो भाग हैं. एक विषय क्रीमी लेयर का है और दूसरा अनुसूचित जाति के उप-वर्गीकरण का. जब SC-ST के सांसदों को ऐसा लगा कि विपक्ष भ्रम फैला रहा है तो उसके लिए उन्होंने 9 अगस्त को प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया. प्रधानमंत्री ने कैबिनेट में फैसला करके कहा कि क्रीमी लेयर इस फैसले में लागू नहीं है और न ही इस फैसले का भाग है. दूसरा हिस्सा दिशा का है जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर राज्य चाहें तो वे उप-वर्गीकरण कर सकते हैं. विपक्ष के लोग अनावश्यक रूप से इस विषय पर भ्रम फैला रहे हैं. SC-ST और OBC के हितों की प्रधानमंत्री मोदी लगातार रक्षा करते आ रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. 

 

 

12:43 PM

Haryana Election 2024जेजेपी छोड़ने के बाद रामकरण कांग्रेस में होंगे शामिल सूत्र

 

12:21 PM

Bharat Bandh: भारत बंद को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह चौधरी

एससी/एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आज हो रहे देशव्यापी भारत बंद को लेकर केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह चौधरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी थी, इसके बाद कानून मंत्री ने संसद में इसपर स्पष्टीकरण भी दे दिया. कैबिनेट ने भी अपनी राय साफ कर दी है तो अब कुछ और नहीं बचा है.

11:58 AM

Bharat Bandh: राजस्थान: आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में और एससी/एसटी आरक्षण को वापस लेने की मांग को लेकर भारत बंद की घोषणा की. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

11:28 AM

Haryana News; हरियाणा दौरे पर AAP नेता संदीप पाठक
करनाल में AAP नेताओं संग करेंगे बैठक

10:41 AM

Delhi Aiims: नई दिल्ली का रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, आरजी कर एमसी एंड एच, कोलकाता के निवासियों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने और रोगी देखभाल के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए सुबह 11:00 बजे से जंतर मंतर से ओपीडी सेवाएं प्रदान करेंगे.

10:40 AM

Today Bharat Bandh: आज दिल्ली में नहीं होगा भारत बंद का असर

दिल्ली में खुले रहेंगे सभी 700 बाजार -CTI

10:22 AM

Bharat Bandh:  राजस्थान: DCP जोधपुर पूर्व आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि आज का जो प्रस्तावित भारत बंद है इसके संबंध में जालोरी गेट पर विभिन्न संगठनों के लोग आने शुरू हुए हैं. हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह लोग 11 बजे तक एकत्रित होकर जुलूस रवाना करेंगे और कलेक्टर को ज्ञापन देंगे. सभी लोगों से अपील की गई है कि वे प्रदर्शन को शांतिपूर्वक रखें.

 

09:54 AM

Bharat Bandh: आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने विरोध जताते हुए भारत बंद का आह्वान किया

SC-ST आरक्षण में क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के विरोध में दलित और बहुजन संगठनों द्वारा आज भारत बंद का आह्वान किया गया है.

09:28 AM

Bharat Bandh Today: दिल्ली में नहीं पड़ेगा भारत बंद का असर 

21 अगस्त को दिल्ली में नहीं होगा भारत बंद का असर, दिल्ली में 21 अगस्त को खुले रहेंगे सभी 700 बाजार,  सीटीआई -100 से ज्यादा मार्केट एसोसिएशन्स से सीटीआई ने की चर्चा.
08:55 AM

Bharat Bandh: कहां-कहां दिखेगा भारत बंद का असर 
भारत बंद देशव्यापी है. लेकिन इसके बंद होने की वजह से केरल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और बिहार प्रभावित हो सकते हैं. वहीं इन राज्यों में विपक्षी पार्टियों की भी पूरा समर्थन मिल सकता है. भारत बंद को देखते हुए  दौसा, भरतपुर, डीग मसलन जयपुर और गंगापुर जिलों में सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों की छुट्टी है.

 

08:21 AM

ED: प्रवर्तन निदेशालय आलोक कुमार ने किया सुसाइड
प्रवर्तन निदेशालय में तैनात एक प्रवर्तन अधिकारी आलोक कुमार रंजन ने आत्महत्या की. रेलवे ट्रैक पर मिला शव आलोक एक कथित भ्रष्टाचार मामले में ईडी और सीबीआई की जांच के दायरे में थे दरअसल 7 अगस्त को ईडी के एक सहायक निदेशक संदीप सिंह को सीबीआई ने 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया था. एफआईआर में संदीप सिंह को आरोपी बनाया गया था. एफआईआर में प्रवर्तन अधिकारी आलोक का नाम भी था. गिरफ्तारी के बाद संदीप सिंह को निलंबित कर दिया गया. इसके बाद में ईडी ने भी सीबीआई की एफआईआर पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. जिसके बाद अलोक ने फरीदाबाद रेलवे ट्रेक पर किया है सुसाइड 

 

07:55 AM

Delhi Crime: द्वारका के डाबरी इलाके में पुलिस को मिला शव
द्वारका के डाबरी इलाके में सचिन नाम के एक व्यक्ति का सड़ा हुआ शव मिला है. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि 17-18 अगस्त की रात को उसकी पत्नी काव्या ने उसकी हत्या की है. हत्या का कारण घरेलू हिंसा प्रतीत होता है. दुर्गंध आने पर मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी। मृतक की पत्नी को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच जारी है: दिल्ली पुलिस

 

07:41 AM

Bharat bandh:आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने बुलाया भारत बंद
SC-ST आरक्षण में क्रीमीलेयर पर SC के फैसले का विरोध

 

Trending news