Delhi Weather: एक बार फिर भीषण गर्मी के लिए तैयार हो जाए दिल्लीवासी, गर्मी और लू का येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2285047

Delhi Weather: एक बार फिर भीषण गर्मी के लिए तैयार हो जाए दिल्लीवासी, गर्मी और लू का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक 10 जून से पारा 45 डिग्री के पार जाना फिर से शुरू हो जाएगा. वहीं साथ ही में आसमान में बादल के छाने और तेज हवा या फिर बारिश की भी कोई संभावना नहीं है. माना जा रहा हैं कि एक बार फिर दिल्ली एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

Delhi Weather: एक बार फिर भीषण गर्मी के लिए तैयार हो जाए दिल्लीवासी, गर्मी और लू का येलो अलर्ट जारी

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में हवा चलने से शनिवार के दिन लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. हालांकि सोमवार से लेकर बुधवार को लोगों को एक बार फिर से भीषण लू का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि मौसम विभाग की ओर से तीन दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इस सप्ताह दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली. इस सप्ताह तापमान  45 डिग्री सेल्सियस से कम रहा है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री तो शनिवार के दिन 41.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं शनिवार को न्यूनतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से दो डिग्री ज्यादा है.

तापमान में एक बार फिर देखने को मिलेगी वृद्धि

मौसम विभाग की माने तो आज के दिन यानी की रविवार से एक बार फिर से अधिकतम तापमान में वृद्धि हो सकती है. आज के दिन तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान है. वहीं सोमवार से बुधवार तक यह पारा एक बार फिर से 45 डिग्री के पास पहुंच जाएगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान भी 31 से 32 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी हवा चलेगी.

ये भी पढ़ें: Delhi Fire: शाहीन बाग में चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर राख, करोड़ों का नुकसान; 18 गाड़ियों ने पाया काबू

10 जून से फिर बढ़ेगा पारा 

मौसम विभाग के मुताबिक 10 जून से पारा 45 डिग्री के पार जाना फिर से शुरू हो जाएगा. वहीं साथ ही में आसमान में बादल के छाने और तेज हवा या फिर बारिश की भी कोई संभावना नहीं है. माना जा रहा हैं कि एक बार फिर दिल्ली एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. वहीं साथ ही में एनसीआर के लोगों को इस समय गर्मी के कारण बार-बार बिजली की कटौती की भी मार झेलनी पड़ रही है. बिजली की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. जिसके चलते कई इलाकों में घंटों तक बिजली कटौती हो रही है.

Trending news