CDS जनरल रावत के खिलाफ फेसबुक पोस्ट पर की थी अपमानजनक टिप्पणी, पुलिस ने किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow11044298

CDS जनरल रावत के खिलाफ फेसबुक पोस्ट पर की थी अपमानजनक टिप्पणी, पुलिस ने किया अरेस्ट

CDS जनरल बिपिन रावत की मौत को लेकर अपने फेसबुक पेज पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले गुजरात के एक 44 वर्षीय व्यक्ति को अहमदाबाद साइबर क्राइम सेल ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

सांकेतिक तस्वीर

अहमदाबाद: CDS जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) की मौत को लेकर अपने फेसबुक पेज पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले गुजरात के एक 44 वर्षीय व्यक्ति को अहमदाबाद साइबर क्राइम सेल ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

  1. फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी के बाद एक शख्स गिरफ्तार
  2. CDS जनरल बिपिन रावत की मौत के बाद की थी विवादास्पद टिप्पणी
  3. गुजरात का एक शख्स को पुलिस ने किया अरेस्ट

गुजरात का शख्स गिरफ्तार

हालांकि, पुलिस ने स्पष्ट किया है कि उन्हें उनके पिछले पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है. उसमें भी अपमानजनक टिप्पणी की गई थी, लेकिन यह तब उजागर हुआ, जब नवीनतम टिप्पणी सामने आई. साइबर क्राइम सेल की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी की पहचान शिवभाई राम के रूप में हुई है, जो गुजरात में अमरेली जिले के राजुला तालुका स्थित भेराई गांव का निवासी है.

इन कारणों के चलते हुई गिरफ्तारी

हालांकि, विज्ञप्ति में जनरल रावत के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है. जनरल रावत की बुधवार को तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 12 अन्य लोगों के साथ मौत हो गई थी. विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी को धारा 153-ए के तहत विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और IPC की धारा 295-ए के तहत धर्म का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से दुर्भावनापूर्ण कृत्यों में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: 31 जनवरी तक बढ़ी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच सरकार का फैसला

VIDEO-

रडार पर था शख्स

सहायक पुलिस आयुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा, ‘जनरल बिपिन रावत पर कुछ अपमानजनक पोस्ट शेयर करने के बाद आरोपी हमारे रडार पर आ गया था. उसकी टाइमलाइन स्कैन करने पर, हमें पता चला कि उसने पहले हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट साझा किए थे. उसने अपने फेसबुक में पुराने पोस्ट में निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए अपमानजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया था.’

यह भी पढ़ें: वह शख्‍स अरेस्‍ट जिसने जैकलीन और सुकेश की कराई 'दोस्‍ती'

घर से उठा कर लाई पुलिस

FIR दर्ज करने के बाद साइबर क्राइम सेल के अधिकारी आरोपी युवक को उसके पैतृक स्थान अमरेली से पकड़कर आए हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि राम की राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं और वह आपत्तिजनक पोस्ट साझा कर सुर्खियों में रहना चाहता है.

LIVE TV

Trending news