शोपियां एनकाउंटर: 3 आतंकी ढेर, मरने वालों में IPS का भाई भी शामिल
Advertisement
trendingNow1491484

शोपियां एनकाउंटर: 3 आतंकी ढेर, मरने वालों में IPS का भाई भी शामिल

 सुरक्षाबल इन आतंकियों को निष्क्रिय करने के लिए अभियान चला रहे हैं. आतंकियों की गोलीबारी की घटना के बाद से सुरक्षाबलों ने अपना अभियान तेज कर दिया है. 

शमशुल हक का भाई एक आईपीएस अधिकारी है, जो इन दिनों पूर्वोत्तर भारत में तैनात है.

नई दिल्ली/श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार (22 जनवरी) को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है. इस मुठभेड़ में एक जवान के घायल होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, इलाके में और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है, जिसके लिए सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. सुरक्षाबल इन आतंकियों को निष्क्रिय करने के लिए अभियान चला रहे हैं. आतंकियों की गोलीबारी की घटना के बाद से सुरक्षाबलों ने अपना अभियान तेज कर दिया है. 

fallback

 

मारे गए तीन आतंकियों में एक शमशुल हक है. शमशुल हक का भाई एक आईपीएस अधिकारी है, जो इन दिनों पूर्वोत्तर भारत में तैनात है. आतंकी बनने से पहले शमशुल हक श्रीनगर में बीयूएमएस का छात्र था. वह 22 मई 2018 को कश्मीर विश्वविद्यालय परिसर से गायब हुआ था और कुछ ही दिनों बाद सोशल मीडिया पर उसकी फोटो वायरल होने के साथ उसके आतंकी बनने की पुष्टि हुई थी.

जानकारी के मुताबिक, सुबह सेना की 44 आरआर, सेना के पैरा कमांडो और राज्स पुलिस विशेष अभियान दल एसओजी के एक संयुक्त कार्यदल ने शिरमाल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया. जवानों ने जैसे ही गांव के बाहर एक बाग में तलाशी शुरू की, तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी, जवानों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया. करीब दो घंटे तक चली इस मुठभेड़ में आतंकी ठिकाना भी तबाह हो गया और तीन आतंकी मारे गए, इस दौरान एक जवान भी जख्मी हुआ. 

fallback

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के हेफ इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. अधिकारी ने बताया कि ताजा रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था, उन्होंने कहा कि अभी तक तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. 

Trending news