Farmers Protest: सरकार से बातचीत करने का फैसला लेने के लिए किसानों ने बनाई कमेटी

किसान लगातार तीन कृषि कानूनों को ​वापस लेने की मांग कर रहे हैं. सरकार कृषि बिलों को किसानों के हित में बता रही है. ऐसे में दोनों पक्षों के बीच गतिरोध बरकरार है. 

Farmers Protest: सरकार से बातचीत करने का फैसला लेने के लिए किसानों ने बनाई कमेटी
फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के विरोध में किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) 28वें दिन भी जारी है और किसान दिल्ली की तमाम सीमाओं पर टिके हुए हैं. आंदोलनकारी किसान आज किसान दिवस मना रहे हैं. देशभर के किसानों से एक वक्त का खाना नहीं खाने की अपील की है. इसके साथ ही किसान किसान संगठनों ने आंदोलन तेज करने का ऐलान किया है और कहा है कि 25-26 दिसंबर को हरियाणा के हाईवे टोल फ्री किए जाएंगे. देश के साथ साथ पंजाबी समुदाय विदेशों में भी भारतीय दूतावासों के सामने प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है.

पढ़ें इस बड़ी खबर का Live Updates:

- ग्वालियर में नए कृषि कानून के तहत पहली बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने किसानों के धान की कीमत नहीं चुकाने वाले कारोबारी का मकान नीलाम कर दिया है. प्रशासन ने किसानों की रकम चुकाई. 

- किसानों ने सरकार से बातचीत करने का फैसला लेने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई. 

- किसान आंदोलन के बीच आज दिल्ली में कैबिनेट की बैठक होनी है. आंदोलन पर चर्चा हो सकती है. कैबिनेट से पहले CCS की मीटिंग होगी. 

 लाइव टीवी

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.