दिल्ली पुलिस के मालखाने में लगी आग, 350 से ज्यादा गाड़ियां जलकर हुईं खाक
Advertisement
trendingNow11097289

दिल्ली पुलिस के मालखाने में लगी आग, 350 से ज्यादा गाड़ियां जलकर हुईं खाक

दिल्ली के साउथ-वेस्ट के सागरपुर इलाके में पुलिस के एक ओपन मालखाने में रविवार की दोपहर में भयंकर आग लग गई. इस घटना में करीब 100 कारें और 250 से ज्यादा टू व्हीलर्स जलकर खाक हो गए. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली के साउथ-वेस्ट के सागरपुर इलाके में पुलिस के एक ओपन मालखाने में रविवार की दोपहर में भयंकर आग लग गई. इस घटना में करीब 100 कारें और 250 से ज्यादा टू व्हीलर्स जलकर खाक हो गए. केस प्रॉपर्टी के रूप में जमा की गईं ये सभी गाड़ियां एक खुली जगह पर रखी हुई थीं. 

  1. पुलिस के मालखाने में लगी भयंकर आग
  2. शॉर्ट सर्किट की जताई जा रही आशंका
  3. आग का चपेट में करीब 350 गाड़ियां

शॉर्ट सर्किट की जताई जा रही आशंका

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. बैटरी में शॉर्ट सर्किट की आशंका तो जताई जा रही है, लेकिन आग जहां से शुरू हुई, वहां आस-पास जमीन पर काफी सारी सूखी घास और झाड़ियां भी लगी हुई थीं. ऐसे में पुलिस यह भी पता लगा रही है कि इसके पीछे किसी की कोई शरारत या साजिश तो नहीं है. चूंकि यहां खड़ी ज्यादातर गाड़ियां कबाड़ वाली कंडीशन में थीं, इसलिए शॉर्ट सर्किट की संभावना कम ही लग रही है. इस घटना ने दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों को भी सकते में डाल दिया है. इस बारे में सागरपुर थाने में एक केस दर्ज करके उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है.

घटना को ऐसे किया गया रिपोर्ट 

दमकल विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार दोपहर 12:42 बजे कंट्रोल रूम को कॉल मिली थी कि सागरपुर थाने के माल गोदाम में आग लग गई है. जिसके बाद दमकल की 7-8 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. खुद जनकपुरी फायर स्टेशन के स्टेशन इंचार्ज भी मौके पर पहुंचे हुए थे. ईस्ट सागरपुर की गली नंबर 13 में एक खाली प्लॉट में ये गाड़ियां रखी हुई थीं. आग को सबसे पहले वहां ड्यूटी पर तैनात सागरपुर थाने के हवलदार प्रह्लाद ने नोटिस किया. आग पीछे की तरफ लगी झाड़ियों के पास से शुरू हुई थीं. उन्होंने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम और फायर कंट्रोल रूम में कॉल की और अपने अधिकारियों को सूचना दी. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. गनीमत यह कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और वहां खड़ी काफी सारी अन्य गाड़ियों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया.

यह भी पढ़ें: दूसरे चरण का मतदान कल, इन द‍िग्‍गजों के भाग्‍य का होगा फैसला

आग का चपेट में करीब 350 गाड़ियां 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जिस जगह आग लगी, वह साउथ-वेस्ट सेंट्रलाइज्ड मालखाना है, जहां इस जिले के आर.के. पुरम, सागरपुर, दिल्ली कैंट, साउथ कैंपस और वसंत विहार थाने में केस प्रॉपर्टी के रूप में जमा की गई हजारों गाड़ियां रखी हुई थीं. उन्हीं में से करीब 350 गाड़ियां आग की चपेट में आ गईं. 

पुलिस महकमे में हड़कंप

हालांकि यहां रखी गईं ज्यादातर गाड़ियां खस्ता हालत में थी. घटना की जानकारी मिलने पर दिल्ली कैंट सब-डिविजन के एसीपी और सागरपुर थाने के इंस्पेक्टर लॉ एंड ऑर्डर के अलावा खुद डीसीपी गौरव शर्मा भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. आग के कारणों का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया. कई गाड़ियां तो इतनी बुरी तरह जल गई थीं कि उनकी पहचान कर पाना भी अब संभव नहीं होगा, क्योंकि उनकी नंबर प्लेट ही नहीं, बल्कि उनके इंजन और चेसिस नंबर तक जल गए हैं. इसीलिए अब रिकॉर्ड खंगालकर गाड़ियों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

LIVE TV

Trending news