अहमदाबाद के COVID-19 अस्पताल में लगी आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत

अहमदाबाद के एक अस्पताल में आग लगने से 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. बीती रात अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल की चौथी मंजिल पर आग लगी थी. 

अहमदाबाद के COVID-19 अस्पताल में लगी आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत
आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

अहमदाबाद: अहमदाबाद के नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल की चौथी मंजिल पर गुरुवार तड़के आग लगने से 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. श्रेय अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किया गया था. यहां कोरोना के मरीजों का इलाज किया जाता है. हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है. 35 से अधिक मरीजों को दूसरे अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर मरीजों की मौत पर संवेदना जताई है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.  

श्रेय हॉस्पिटल में 50 बेड थे. कोविड पेंशेंट के लिए डेडिकेटेड हॉस्पिटल है. आग चौथे 4 फ्लोर पर लगी थी. कैंटीन ग्राउंड फ्लोर पर है. सूत्रों के मुताबिक गैस सिलेंडर भी चौथे फ्लोर पर मिले हैं. आग तड़के करीब 3: 30 बजे लगी. अस्पताल में 49 कोरोना मरीज भर्ती थे. बचे हुए सभी मरीजों को एसवीपी हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. एफएसएल की टीम मौके पर मौजूद है. इसके अलावा, डीसीपी, जेसीपी, मेडिकल ऑफिसर, स्वास्थ्य सचिव और मेयर भी मौके पर मौजूद हैं. 

पीएम मोदी ने मरीजों की मौत पर जताई संवेदना
पीएम मोदी ने ट्वीट कर मरीजों की मौत पर संवेदना जताई है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

 

पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से फोन पर बात कर हालात की जानकारी ली.

 

LIVE TV