आज से चलना शुरू हुईं 200 पैसेंजर ट्रेनें, पहली गाड़ी मुंबई से रवाना हुई

लगभग दो महीने के लंबे इंतेजार के बाद थम चुकी पैसेंजर ट्रेनें पटरियों की तरफ लौटने लगी हैं. जैसा कि भारतीय रेलवे की तरफ से वादा किया गया था कि 1 जून से देश में करीब 200 पैसेंजर ट्रेनें यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाएगी.

आज से चलना शुरू हुईं 200 पैसेंजर ट्रेनें, पहली गाड़ी मुंबई से रवाना हुई
2 महीने से ज्यादा समय के बाद पहली पैसेंजर ट्रेन रवाना हुई.

मुंबई: लगभग दो महीने के लंबे इंतेजार के बाद थम चुकी पैसेंजर ट्रेनें पटरियों की तरफ लौटने लगी हैं. जैसा कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) की तरफ से वादा किया गया था कि 1 जून से देश में करीब 200 पैसेंजर ट्रेनें यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाएगी. इसी क्रम में अपने वादे को निभाते हुए मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से वाराणसी, उत्तर प्रदेश के लिए महानगरी एक्सप्रेस 31 मई की देर रात 12:10 बजे अगला दिन लगने के साथ ही रवाना की गई.

यात्रियों ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एहतियातन रेल से यात्रा करने के लिए सभी नियमों का पालन किया. सभी यात्री स्टेशन परिसर में चेहरे पर मास्क लगाए हुए दिखे. सुरक्षा के मद्देनजर सभी यात्रियों को ट्रेन में बैठने से पहले थर्मल स्क्रीन से गुजरना पड़ा. देशभर में आम इंसानों के लिए रेल सेवा बहाल करने के लिए यात्रियों ने भारतीय रेलवे के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया. रेलवे के मुताबिक, पहले ही दिन एक लाख 45 हजार यात्री ट्रेनों में सफर करेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना: भारत सातवां सर्वाधिक प्रभावित देश, फ्रांस और जर्मनी को छोड़ा पीछे

आपको मालूम हो कि इससे पहले भी रेलवे की तरफ से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं, जिससे कि लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गृह राज्य पहुंच चुके हैं. इन ट्रेनों में सफर करने के लिए टिकटों की बुकिंग 21 मई से शुरू हो चुकी थी. हालांकि रेलवे की तरफ से पहले ही है साफ कर दिया गया था कि जिन यात्रियों के पास कन्फर्म टिकट होगा, उन्हें ही यात्रा करने की अनुमति मिलेगी.

LIVE TV