Flood: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, इतने लाख से ज्यादा लोग हुए प्रभावित
Advertisement
trendingNow11191274

Flood: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, इतने लाख से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

Flood In Assam: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर (Situation Critical) होती नजर आ रही है. अभी तक इस खतरनाक बाढ़ (Dangerous Flood) से सात लाख से भी ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. 

Flood: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, इतने लाख से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

Over 7 Lakh Affected: असम में बाढ़ की स्थिति शुक्रवार को भी गंभीर बनी रही क्योंकि बाढ़ (Flood) का पानी नए इलाकों में घुस गया है जिससे कुल 29 जिले प्रभावित हुए हैं. बाढ़ के कारण अब तक कुल 7,11,905 लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य सरकार (State Government) ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी. 

14 लोगों की हुई मौत  

बुलेटिन के अनुसार बाढ़ के कारण चार और लोगों की मौत (Death) होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई, जिसमें से पांच लोगों की मौत भूस्खलन (Landslide) के कारण हुई है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के अनुसार बृहस्पतिवार को बाढ़ प्रभावित आबादी की संख्या 7,17,500 थी और इसके कारण कुल 27 जिले प्रभावित थे. 

ये भी पढें: Char Dham: तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आसान हुआ यात्रा का रजिस्ट्रेशन

एएसडीएमए का आंकड़ा

एएसडीएमए के मुताबिक कुल 343 राहत शिविरों (Relief Camps) में 86,772 लोगों ने शरण ली हुई है, जबकि 411 अन्य राहत वितरण केंद्र भी संचालित हैं. एएसडीएमए ने बुलेटिन (Bulletin) में कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF), राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) और स्वयंसेवकों की मदद से कुल 21,884 फंसे हुए लोगों को निकाला जा चुका है.

ये भी पढें: Instagram Reel: इंस्टाग्राम रील में ऐसी गजब की कसरत उड़ा देगी आपके होश, हो रही वायरल

बाढ़ से मची तबाही

असम में बाढ़ से काफी तबाही मची है. बहुत से लोग बेघर (Homeless) हुए तो कुछ लोगों ने अपनों को खो दिया. इस समय जहां देश के कई हिस्से गर्मी (Heat Wave) से झुलस रहे हैं. वहीं असम (Assam) इस दौरान भयंकर बाढ़ से जूझ रहा है.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news