बिट्टा ने उठाई मांग, ‘गद्दारों’ की पहचान के लिए संसद में अनुच्छेद 370 व 35ए पर मतदान हो

बिट्टा ने कहा कि कश्मीर से ये दोनों अनुच्छेद रद्द होने के बाद समूचे देश के लोगों को घाटी को फिर से जन्नत बनाने के लिए वहां ज़मीन खरीदनी चाहिए.

बिट्टा ने उठाई मांग, ‘गद्दारों’ की पहचान के लिए संसद में अनुच्छेद 370 व 35ए पर मतदान हो
बिट्टा ने कहा कि कश्मीर से ये दोनों अनुच्छेद रद्द होने के बाद घाटी एक बार फिर जन्नत बन जाएगी.

जम्मू: जम्मू कश्मीर के हालातों और राज्य को अलग बनाने वाले अनुच्छेद 970 पर ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट (एआईएटीएफ) के अध्यक्ष एम एस बिट्टा ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को रद्द करने के लिए संसद में मतदान कराने की मांग करते हुए कहा कि इससे राष्ट्र को ‘गद्दारों’ की पहचान करने में मदद मिलेगी. बिट्टा ने कहा कि कश्मीर से ये दोनों अनुच्छेद रद्द होने के बाद समूचे देश के लोगों को घाटी को फिर से जन्नत बनाने के लिए वहां ज़मीन खरीदनी चाहिए.

कौन-कौन रद्द कराना चाहता है 
उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ संसद का सत्र चल रहा है और सरकार को यह जानने के लिए मतदान कराना चाहिए कि संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को कौन-कौन रद्द कराना चाहते हैं. इससे राष्ट्र को राष्ट्रवादियों और गद्दारों के बारे में जानकारी मिलेगी.’’ 

पंजाब में खालिस्तान के नाम पर आतंकवाद को फिर से भड़काने के सवाल पर बिट्टा ने कहा कि मुट्ठी भर लोग विदेश में बैठकर साजिश रच रहे हैं लेकिन पंजाब के लोग उन्हें कभी भी सफल नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा, ‘‘हम इस बाबत पाकिस्तान और आईएसआई की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए दृढ़संकल्प हैं.’’ 

(इनपुटः भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.